एडवांस्ड सर्च

नक्सली इलाके से दिल्ली पहुंचाई जा रही थी ड्रग्स, 3 तस्कर गिरफ्तार

दिल्ली में नक्सली इलाके से ड्रग्स की सप्लाई का गंभीर मामला है. पुलिस तस्करों को गिरफ्तार कर इस पूरे रैकेट में शामिल लोगों का पता लगाने में जुटी है.

Advertisement
हिमांशु मिश्रा [Edited by: अनुग्रह मिश्र]नई दिल्ली, 14 August 2018
नक्सली इलाके से दिल्ली पहुंचाई जा रही थी ड्रग्स, 3 तस्कर गिरफ्तार पुलिस की गिरफ्त में तस्कर

दिल्ली पुलिस ने नशीली दवाओं के तस्करों के एक ऐसे गैंग का पर्दाफाश किया है जो झारखंड के नक्सल प्रभावित इलाके से हेरोईन और एल्प्राजोलाम लाकर दिल्ली में सप्लाई किया करता था. पुलिस ने इस गैंग के तीन तस्करों को गिरफ्तार कर उनके कब्जे से तीन किलो ग्राम हेरोईन और एक किलो ग्राम एल्प्राजोलाम भी बरामद किया है.

पुलिस की स्पेशल को जानकारी मिली थी कि तस्करों का एक अंतरराष्ट्रीय गैंग झारखंड के नक्सल प्रभावित इलाकों से हेरोईन लाकर दिल्ली में बेच रहा है. इसके बाद दिल्ली पुलिस ने इस गैंग को पकड़ने के लिए एक टीम बनाई. टीम को 11 अगस्त को पहली जानकारी मिली कि गैंग का शातिर तस्कर अख्तर अली अपने एक साथी के साथ अम्बेडकर नगर में ड्रग्स की बड़ी खेप पहुंचाने आ रहा है.

इसके बाद दिल्ली पुलिस ने इलाके में अपने जवानों को तैनात कर दिया. 11 और 12 अगस्त की रात करीब एक बजे पुलिस ने देखा कि अख्तर अपने एक साथी की कार से अम्बेडकर नगर पहुंचा. उसके आने के थोड़ी देर के बाद ज़ैनुलआब्दीन नाम का एक शख्स कार के पास आया और उसके आने पर अख्तर ने उसे एक बड़ा पैकेट कार से निकाल कर दिया. इसके तुरंत बाद पुलिस ने तीनों को दबोच लिया, जांच में पता लगा कि उनके पास तीन किलो हेरोईन और एक किलो एल्प्रोजोलाम है.

पूछताछ में अख्तर ने बताया कि उसे ये ड्रग्स झारखंड के नक्सल प्रभावित इलाके के रहने वाले शख्स ने दी है. एल्प्रोजोलाम से ये हेरोईन की तीव्रता बढ़ाते हैं. पुलिस के मुताबिक अख्तर पिछले 15 साल से ड्रग्स की तस्करी में लिप्त है और अबतक इसने दिल्ली में करीब 50 किलो हेरोइन की सप्लाई की है. पुलिस अब अख्तर से पूछताछ कर उसके पूरे नेटवर्क खंगालने में जुटी हुई है.

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें. डाउनलोड करें
Advertisement
Advertisement

संबंधित खबरें

Advertisement

रिलेटेड स्टोरी

No internet connection

Okay