एडवांस्ड सर्च

दिल्लीः क्राइम ब्रांच ने गैंगस्टर अनवर ठाकुर को दबोचा, अंडरवर्ल्ड डॉन दाऊद से है कनेक्शन

अनवर ठाकुर और उसके भाई अशरफ ठाकुर के अंडरवर्ल्ड डॉन दाऊद इब्राहिम और गैंगस्टर बबलू श्रीवास्तव से भी कनेक्शन हैं. दिल्ली के सदर बाजार मामले में अनवर ठाकुर को दोषी ठहराया जा चुका है और आजीवन कारावास की सजा सुनाई जा चुकी है.

Advertisement
aajtak.in
तनसीम हैदर नई दिल्ली, 12 July 2020
दिल्लीः क्राइम ब्रांच ने गैंगस्टर अनवर ठाकुर को दबोचा, अंडरवर्ल्ड डॉन दाऊद से है कनेक्शन गैंगस्टर अनवर ठाकुर

  • हत्या के मामले में दोषी ठहराया जा चुका है अनवर ठाकुर
  • दिल्ली में चेन्नू पहलवान गैंग को कर रहा था मजबूत

दिल्ली पुलिस की क्राइम ब्रांच ने गैंगस्टर अनवर ठाकुर को गिरफ्तार करने में कामयाबी हासिल की है. वह हत्या के एक मामले में दोषी ठहराया जा चुका है और पैरोल पर बाहर चल रहा था. उसके पास से ब्राजील की बनी 9MM की पिस्टल और जिंदा कारतूस बरामद हुए हैं. गैंगस्टर अनवर ठाकुर उत्तर प्रदेश के मेरठ का रहने वाला है. फिलहाल वह दिल्ली के मयूर विहार के पांडव नगर में रह रहा था.

अनवर ठाकुर और उसका भाई अशरफ ठाकुर के अंडरवर्ल्ड डॉन दाऊद इब्राहिम और गैंगस्टर बबलू श्रीवास्तव से भी कनेक्शन हैं. 10 जुलाई 2020 को दिल्ली पुलिस को गैंगस्टर अनवर ठाकुर के उत्तर पूर्व दिल्ली में मौजूद होने की खुफिया जानकारी मिली थी.

इसके बाद दिल्ली पुलिस की क्राइम ब्रांच ने जाल बिछाया और 47 वर्षीय अनवर ठाकुर को गिरफ्तार कर लिया. हत्या का दोषी अनवर ठाकुर गैंगवार के लिए चेन्नू पहलवान गैंग को फिर से मजबूत करने में जुटा था. फिलहाल चेन्नू पहलवान तिहाड़ जेल में बंद हैं.

इसे भी पढ़ेंः दाऊद इब्राहिम का सहयोगी बाबू सोलंकी गिरफ्तार, गुजरात ATS ने दबोचा

गैंगस्टर अनवर ठाकुर के परिवार में 6 भाई, चार बहन और मां हैं. दिल्ली के सदर बाजार मामले में अनवर ठाकुर को दोषी ठहराया जा चुका है और आजीवन कारावास की सजा सुनाई जा चुकी है. उसने सदर बाजार थाने के अंदर पुलिस के मुखबिर की गोली मारकर हत्या कर दी थी. इसके पहले वह मेरठ और दिल्ली में कई आपराधिक गतिविधियों में शामिल रह चुका है.

गैंगस्टर अनवर ठाकुर 17 मार्च 2020 को पैरोल पर जेल से बाहर आया था और उत्तर पूर्व दिल्ली में रहकर चेन्नू पहलवान गैंग को मजबूत करने में जुटा था. गैंगस्टर अनवर ठाकुर का छोटा भाई अशरफ भी खूंखार क्रिमिनल था, जिसे साल 2002 में मुंबई पुलिस ने एक एनकाउंटर में ढेर कर दिया था.

इसे भी पढ़ेंः क्या है दाऊद इब्राहिम संग अनिल कपूर की तस्वीर का सच, सोनम कपूर ने जवाब देकर कर दी बोलती बंद

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें. डाउनलोड करें
Advertisement
Advertisement

संबंधित खबरें

Advertisement

रिलेटेड स्टोरी

No internet connection

Okay