एडवांस्ड सर्च

ड्रग्स की भारी खेप के साथ 3 विदेशी गिरफ्तार, दिल्ली की पार्टियों में करते थे सप्लाई

नारकोटिक्स कंट्रोल ब्यूरो युगांडा की एक महिला और नाइजीरिया के दो नागरिकों को ड्रग्स की बड़ी खेप के साथ गिरफ्तार किया है. ये आरोपी छात्र-छात्राओं को ड्रग्स की सप्लाई करते थे.

Advertisement
aajtak.in
अनुज मिश्रा नई दिल्ली, 27 May 2019
ड्रग्स की भारी खेप के साथ 3 विदेशी गिरफ्तार, दिल्ली की पार्टियों में करते थे सप्लाई सांकेतिक तस्वीर

नारकोटिक्स कंट्रोल ब्यूरो ने ड्रग्स की बड़ी खेप के साथ एक महिला समेत तीन विदेशी नागरिकों को गिरफ्तार करने में कामयाबी हासिल की है. ये दिल्ली में होने वाली पार्टियों में कॉलेज के छात्र-छात्रों को ड्रग्स की सप्लाई करते थे. नारकोटिक्स कंट्रोल ब्यूरो ने इनके पास से जो ड्रग्स बरामद की है, उसकी कीमत करीब 30 करोड़ रुपये बताई जा रही है. गिरफ्तार किए गए नशे के सौदागरों की पहचान इमेनुअल, एलेक्स और रोज मैरी के रूप में हुई है.

आरोपी महिला रोज मैरी 25 मई को राजधानी एक्सप्रेस से मुंबई से ड्रग्स लेकर दिल्ली आई थी, तभी नारकोटिक्स कंट्रोल ब्यूरो ने उसको धर दबोचा. इसके बाद उसकी निशानदेही पर दिल्ली के द्वारका में एक किराए के घर से इमेनुअल और एलेक्स को भी गिरफ्तार कर लिया. इस दौरान इनके पास से हेरोइन, कोकेन समेत अन्य नशीले पदार्थ मिले हैं.

नारकोटिक्स कंट्रोल ब्यूरो के मुताबिक आरोपी महिला युगांडा की नागरिक है, जबकि बाकी दोनों नाइजीरिया के नागरिक हैं. इमेनुअल नाइजीरिया की अंडर 17 फुटबॉल क्लब टीम का सदस्य भी है. ये आरोपी ज्यादातर ड्रग्स दिल्ली में होने वाली पार्टियों और कॉलेज के छात्र-छात्राओं को सप्लाई करते थे.

नारकोटिक्स कंट्रोल ब्यूरो का कहना है कि ये तीनों ड्रग्स की सप्लाई के लिए स्थानीय लोगों का इस्तेमाल करते थे. लिहाजा इस गोरखधंधे के लोकल मॉड्यूल की तलाश की जा रही है. इस मामले को लेकर नारकोटिक्स कंट्रोल ब्यूरो की टीम मुंबई में भी छापेमारी कर रही है.

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें. डाउनलोड करें
Advertisement
Advertisement

संबंधित खबरें

Advertisement

रिलेटेड स्टोरी

No internet connection

Okay