एडवांस्ड सर्च

दिल्लीः पुलिस मुठभेड़ में नंदू गैंग के 3 गुर्गे गिरफ्तार, एक को लगी गोली

Advertisement
aajtak.in
पुनीत शर्मा नई दिल्ली, 22 September 2019
दिल्लीः पुलिस मुठभेड़ में नंदू गैंग के 3 गुर्गे गिरफ्तार, एक को लगी गोली पुलिस और बदमाशों के बीच मुठभेड़ (प्रतीकात्मक फोटो- Aajtak)

  • नजफगढ़ में पुलिस और बदमाशों के बीच मुठभेड़
  • बदमाश विक्की यादव समेत दो गुर्गे गिरफ्तार
  • बेहोश कर लूट को अंजाम देने वाले 4 लुटेरे पकड़े गए

दिल्ली के नजफगढ़ में पुलिस और बदमाशों के बीच मुठभेड़ हुई. इस दौरान दोनों तरफ से ताबड़तोड़ गोलियां चलीं.  एनकाउंटर में पुलिस ने बदमाश विक्की यादव समेत दो गुर्गों को हथियार के साथ गिरफ्तार कर लिया. मुठभेड़ के दौरान विक्की पुलिस की गोली से घायल हो गया, जिसे अभी इलाज के लिए हॉस्पिटल में भर्ती कराया गया है.

पुलिस के मुताबिक, बदमाश विक्की यादव पर कई केस दर्ज हैं. पिछले कई दिनों से व्यापारियों से रंगदारी की मांग के चलते विक्की यादव पुलिस के लिए सिर दर्द बना हुआ था. नजफगढ़ के किराना के आउटलेट को चलाने वाले व्यापारी से 30 लाख की लगातार मांग हो रही थी, व्यापारी को फायरिंग की धमकियां दी जा रही थीं. द्वारका डिस्ट्रिक्ट के स्पेशल स्टाफ की टीम ने इस एनकाउंटर को अंजाम दिया.

मालूम हो कि शनिवार (22 सितंबर) को पुलिस को जैसे ही सूचना मिली कि विक्की यादव अपने साथी आकाश और टिंकू के साथ मित्राउं से सटे केर गांव की तरफ से गुजरेगा, तो पुलिस ने जाल बिछाया. पुलिस ने जैसे ही बदमाशों को ललकारा तो गोलीबारी शुरू हो गई. अखिरकार एनकाउंटर में पुलिस ने विक्की यादव और उसके गुर्गे को गिरफ्तार कर लिया. विक्की यादव को मुठभेड़ में पुलिस की गोली लगी जो अब हॉस्पिटल में भर्ती है. पकड़े गए बदमाश नंदू गैंग से ताल्लुक रखते हैं.

ई-रिक्शा लूटने वाले 4 गिरफ्तार

वहीं, पूर्वी दिल्ली में नशीला पदार्थ खिलाकर ई-रिक्शा लूटने वाले चार बदमाशों को शाहदरा थाने की पुलिस ने गिरफ्तार किया है. आरोपियों के पास से नौ ई-रिक्शा और एक मोबाइल फोन बरामद हुआ है. आरोपी लड्डू के प्रसाद में नशीला पदार्थ मिलाकर चालकों को पिलाते-खिलाते थे और फिर चालकों के बेहोश होने पर नकदी, मोबाइल फोन और ई-रिक्शा लेकर फरार हो जाते थे. पकड़े गए आरोपी 30 वर्षीय अमित कुमार, 26 वर्षीय आदिल, 24 वर्षीय सलमान और 26 वर्षीय रहीसुद्दीन हैं. पुलिस आरोपियों से पूछताछ कर मामले की जांच कर रही है. ये सब दिल्ली-एनसीआर के रहने वाले हैं.

डीसीपी शाहदरा अमित शर्मा ने बताया कि किसी ने शाहदरा थाने में शिकायत दी थी. उन्होंने बताया था कि 18 सितंबर को उनके पति कुंदन जायसवाल घर से ई-रिक्शा लेकर गए थे, लेकिन घर नहीं लौटे. उन्होंने तलाश शुरू की, तो पता चला कि उनके पति जीटीबी अस्पताल में भर्ती हैं. उन्हें बेहोशी की हालत में भर्ती कराया गया था. बदमाशों ने नशीला पदार्थ खिलाकर उनका मोबाइल फोन औ ई-रिक्शा लूट लिया था.

पुलिस ने केस दर्ज कर जांच शुरू की. इस दौरान पुलिस को आरोपियों के बारे में सुराग मिला. पुलिस ने चारों आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया. आरोपियों के पास से कुंदन का मोबाइल फोन और ई-रिक्शा भी बरामद हुआ है. आरोपी अमित भजनपुरा का रहने वाला है, जबकि आदिल और सलमान गाजियाबाद के लोनी के रहने वाले हैं. वहीं रहीसुद्दीन मिंटो रोड का रहने वाला है. वहीं, एक आरोपी पर आर्म्स एक्ट का केस दर्ज है.

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें. डाउनलोड करें
Advertisement
Advertisement

संबंधित खबरें

Advertisement

रिलेटेड स्टोरी

No internet connection

Okay