एडवांस्ड सर्च

दिल्ली में सांप्रदायिक सौहार्द बिगाड़ने की साजिश रचने वाला गिरफ्तार

दिल्ली स्पेशल सेल के डीसीपी प्रमोद कुशवाहा के मुताबिक गाजियाबाद के रहने वाले इमरान को पुलिस ने 12 तारीख को उत्तर प्रदेश के गाजियाबाद के लोनी से गिरफ्तार किया है.

Advertisement
aajtak.in
अरविंद ओझा नई दिल्ली, 13 June 2019
दिल्ली में सांप्रदायिक सौहार्द बिगाड़ने की साजिश रचने वाला गिरफ्तार आरोपी इमरान की फाइल फोटो

दिल्ली पुलिस की स्पेशल सेल ने 25 हजार के इनामी इमरान को गिरफ्तार किया है. स्पेशल सेल के डीसीपी प्रमोद कुशवाहा के मुताबिक गाजियाबाद के रहने वाले इमरान को पुलिस ने 12 तारीख को उत्तर प्रदेश के गाजियाबाद के लोनी से गिरफ्तार किया है.

मार्च 2019 में होली के दिन हर्ष विहार इलाके में अलग-अलग जगहों पर गोवंश के अवशेष मिले थे. इसके बाद लोगों ने पुलिस को इस संबंध में जानकारी दी थी. गोवंश के अवशेष मिलने के बाद उस दौरान इलाके में माहौल तनावपूर्ण हो गया था. पुलिस को उस दौरान शक हुआ था कि होली के दिन की गोवंश के अवशेष जानबूझकर फेंके गए थे, जिससे हर्ष विहार समेत दिल्ली में सांप्रदायिक सौहार्द बिगड़े और कानून व्यवस्था पर आंच आए.

इस वारदात के बाद बहुसंख्यक समुदाय के लोग सड़कों पर उतर गए थे और विरोध प्रदर्शन किया था. हालांकि पुलिस ने तुरंत एक्शन लेते हुए लोगों को शांत कर माहौल को संभाल लिया था. पुलिस ने इस मामले में एफआईआर दर्ज कर जांच शुरू कर दी थी.

तफ्तीश में पुलिस को तीन नामों का पता चला था जिनके नाम परवेज, इंशाअल्लाह, लुकमान थे. इन तीनों को उसी वक्त पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया था, जबकि चौथा आरोपी इमरान पुलिस को चकमा देकर फरार हो गया था.

तीनों आरोपियों ने पुलिस के साथ पूछताछ में खुलासा किया था कि इन लोगों ने होली के दिन गो हत्या की थी और फिर अवशेष को जानबूझकर ऐसे इलाके में फेंका था जिससे होली के दिन 2 समुदायों के बीच तनाव को बढ़ाया जा सके.

फरार इमरान पर पुलिस ने 25 हजार का ईनाम रखा था, जिसे अब स्पेशल सेल ने गिरफ्तार कर लिया. इमरान ने भी तीनों आरोपियों के साथ मिलकर जो साजिश रची थी उसे पूछताछ में कबूल किया.

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें. डाउनलोड करें
Advertisement
Advertisement

संबंधित खबरें

Advertisement

रिलेटेड स्टोरी

No internet connection

Okay