एडवांस्ड सर्च

मशहूर डायरेक्टर के बेटे पर 'पॉक्सो' का केस, पार्क में चूमा था मासूम का गाल

बच्चे ने खुद अपने पिता को बताया कि अंकल ने उसके गाल पर चूमा है. जिसके बाद गुस्साए पिता ने मौके पर ही पुलिस बुला ली. इसके बाद पुलिस शिकायतकर्ता और 45 वर्षीय आरोपी को लेकर तुगलक रोड थाने जा पहुंची.

Advertisement
aajtak.in
परवेज़ सागर नई दिल्ली, 11 September 2019
मशहूर डायरेक्टर के बेटे पर 'पॉक्सो' का केस, पार्क में चूमा था मासूम का गाल पुलिस मामले की छानबीन कर रही है ( सांकेतिक तस्वीर)

दिल्ली के लोधी गार्डन में सुबह की सैर पर घूमने आए 6 वर्षीय बच्चे का गाल चूमना एक शख्स को बहुत मंहगा पड़ गया. बच्चे के वकील पिता की शिकायत पर दिल्ली पुलिस ने उस शख्स के खिलाफ 'पॉक्सो' एक्ट के तहत आपराधिक मामला दर्ज कर लिया है. आरोपी, 'चंद्रकांता' जैसे चर्चित सीरियल की मशहूर महिला निर्देशिका का बेटा बताया जा रहा है.

नई दिल्ली के संयुक्त पुलिस आयुक्त आनंद मोहन ने इस संबंध में एक एजेंसी को बताया, "इस सिलसिले में नई दिल्ली जिले के तुगलक रोड थाने में पॉक्सो एक्ट के तहत आपराधिक मामला दर्ज कर लिया गया है. घटना रविवार की सुबह 8 से 9 बजे के बीच की है."

शिकायतकर्ता फरीदाबाद में रहते हैं. घटनाक्रम के मुताबिक, बच्चा अपने पिता के साथ लोधी गार्डन में सुबह की सैर पर गया था. उसके अन्य परिजन भी साथ में मौजूद थे. सूत्रों ने बताया कि बच्चे के पिता कुछ सामान कार में भूल आए थे. जब वो कार से सामान लेकर लौटे तो उन्हें पूरी घटना के बारे में पता चला.

बच्चे ने खुद अपने पिता को बताया कि अंकल ने उसके गाल पर चूमा है. जिसके बाद गुस्साए पिता ने मौके पर ही पुलिस बुला ली. इसके बाद पुलिस शिकायतकर्ता और 45 वर्षीय आरोपी को लेकर तुगलक रोड थाने जा पहुंची. पुलिस ने बच्चे के पिता की पूरी बात सुनकर और बच्चे से घटना का ब्योरा लिया. फिर आरोपी के खिलाफ पॉक्सो-एक्ट के तहत केस दर्ज कर दिया.

पुलिस के मुताबिक, आरोपी दक्षिणी दिल्ली के पॉश इलाके सफदरजंग एंक्लेव में रहता है. उधर, थाने में हंगामा खड़ा होने पर पुलिस ने आरोपी के परिजनों को भी तुलगक रोड पुलिस स्टेशन बुला लिया. तुगलक रोड पुलिस स्टेशन सूत्रों के मुताबिक, "थाने पहुंचने पर पता चला कि आरोपी की तबीयत कुछ दिनों से खराब चल रही है. वो मानसिक रूप से भी थोड़ा कमजोर है."

परिवार से मिली जानकारी के आधार पर पुलिस तमाम तथ्यों की पड़ताल में जुटी हुई है. आरोपी की मां ने सीरियल 'चंद्रकांता' और 'श्रीमान-श्रीमती' का निर्देशन किया था. जानकार बताते हैं कि सार्वजनिक स्थल पर किसी बच्चे का गाल चूमे जाने पर पॉक्सो एक्ट में केस दर्ज कर लिए जाने का राजधानी में शायद यह पहला मामला होगा.

आरोपी को गिरफ्तार किए जाने के सवाल पर JCP आनंद मोहन ने कहा, "मुझे इसकी जानकारी फिलहाल नहीं है. इस बारे में नई दिल्ली के डीसीपी को सही जानकारी होगी." नई दिल्ली जिले के पुलिस उपायुक्त डॉ. ईश सिंघल से बात की गई तो, उन्होंने खुद को सुप्रीम कोर्ट की किसी बैठक में व्यस्त बताया.

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें. डाउनलोड करें
Advertisement
Advertisement

संबंधित खबरें

Advertisement

रिलेटेड स्टोरी

No internet connection

Okay