एडवांस्ड सर्च

मॉडल बनना चाहता था अंकित, दूसरे धर्म की लड़की से प्रेम के चलते गई जान

दिल्ली में हॉरर किलिंग की वारदात के बाद मृतक युवक की गर्लफ्रेंड के मां-पिता और मामा को अदालत में पेश किया गया. जहां से उन्हे न्यायिक हिरासत में भेज दिया गया है. वहीं लड़की के नाबालिग भाई को जुवेनाइल होम भेजा गया है. बता दें कि गुरुवार को एक युवक की लड़की के परिजनों ने हत्या कर दी थी.

Advertisement
aajtak.in
परवेज़ सागर/ अरविंद ओझा / पुनीत शर्मा नई दिल्ली, 03 February 2018
मॉडल बनना चाहता था अंकित, दूसरे धर्म की लड़की से प्रेम के चलते गई जान पुलिस ने एक नाबालिग आरोपी को जुवेनाइल होम भेजा है

23 साल का अंकित फोटोग्राफी करता था. उसके पिता दिल के मरीज थे और अंकित घर का इकलौता कमाने वाला सदस्य था. वह गिटार बजाने, एक्टिंग और मॉडलिंग का शौकीन था. कई बड़े फ़िल्म स्टार्स और क्रिकेटर्स के साथ खिंची तस्वीरें उसने सोशल साइट पर शेयर की हैं. वह खुद भी एक बड़ा मॉडल बनना चाहता था.

अंकित ने आवारा बॉय नाम से बनाए गए फेसबुक पेज पर मॉडलिंग से जुड़े कई वीडियो भी अपलोड किए थे. उसके दोस्त यार कहते रहते थे कि वह बिल्कुल इमरान हाशमी की तरह दिखता है. अपने कमरे में अंकित ने इमरान हाशमी की तस्वीर भी लगा रखी थी. उसके ख्वाबों ने अभी उड़ान भरनी शुरू ही की थी.

लेकिन उड़ान भरने से पहले ही उसके पंख काट दिए गए. वह शहज़ादी नाम की मुस्लिम लड़की से प्रेम करता था. प्रेमिका के घरवालों ने ही अंकित का सरेआम क़त्ल कर दिया. अंकित की प्रेमिका ने पुलिस को बयान दिया है कि दोनों एकदूसरे से इश्क करते थे और शादी करना चाहते थे. लेकिन उसके घरवालों की उनका प्रेम स्वीकार नहीं था. पुलिस के मुताबिक, शहज़ादी के घरवालों ने गुरुवार रात सरेबाजार चाकू घोंपकर अंकित की हत्या कर दी.

तीनों आरोपी हिरासत में

पुलिस ने इस मामले में तीन आरोपियों को गिरफ्तार कर कोर्ट में पेश किया, जहां से उन्हें 14 दिन की न्यायिक हिरासत में जेल भेज दिया है, जबकि अंकित की हत्या में शामिल रहे एक नाबालिग आरोपी को जुवेनाइल होम भेज दिया गया है. सरेआम हुई इस हत्या के बाद राजधानी दिल्ली का ख्याला इलाका छावनी बना हुआ है.

पुलिस और ITBP के जवान हर छोटी-बड़ी हरकत पर नज़र रखे हुए हैं. मीडिया की लगातार आवाजाही के बीच भी हर तरफ अजीब सी खामोशी है. दरअसल, गुरूवार की रात सरेआम हुए कत्ल के बाद पूरे इलाके में सनसनी फैली गई थी. मामला क्योंकि दो अलग धर्म के युवक-युवती के बीच प्रेम प्रसंग का था, इसलिए हालात ज़्यादा नाजुक बने हुए हैं.

लड़की के परिजनों ने सबकी आंखों के सामने 23 साल के अंकित की जान सिर्फ इसलिए ले ली क्योंकि उन्हें शक था कि उनकी बेटी के साथ अंकित का अफेयर चल रहा है. अलग मज़हब का अंकित उन्हें मंजूर नहीं था. आपस की बहस ने खूनी रंग ले लिया और सबकी आंखों के सामने अंकित का गला रेत दिया गया.

अब मामले पर सियासत हावी होना चाहती है. इलाके के विधायक मनजिंदर सिंह सिरसा ने तो यहां तक कहा कि सीएम केजरीवाल एक धर्म विशेष के मसीहा बने हुए हैं, इसलिए ऐसी वारदातों के लिए रास्ता खुल गया है. वहीं हत्या के बाद अगली सुबह बजरंग दल के कुछ लोग भी थाने पहुंचे थे. हालांकि गनीमत रही कि पुलिस से बातचीत के बाद वो वापस लौट गए.

सूत्रों से पता चला है कि अंकित कुछ वक्त पहले बजरंग दल से भी जुड़ा था. फिलहाल अंकित के परिवार वाले पुलिस की कार्रवाई से संतुष्ट हैं इसलिए राजनीति करने वालों को इस मुद्दे से मसाला नहीं मिल पा रहा है. वक्त रहते पुलिस ने भी सतर्कता दिखाते हुए इलाके पर पैनी नज़र रखी ताकि कोई घटना का फायदा उठाकर गड़बड़ी ना फैलाए.

वैसे अंकित के परिजन इसे मामूली झगड़े में गई जान का मामला मानने को तैयार नहीं हैं. पिता का आरोप है कि लड़की के घरवालों ने साज़िश के तहत उनके बेटे की हत्या की है. अंकित की मां का रो रोकर बुरा हाल है. जो भी उनसे हत्या की वारदात के बारे में पूछता है वो उसी से अपने बेटे को लौटा लाने की गुहार लगा रही हैं. उनके सामने ही अंकित का गला रेता गया था.

इस पूरे बवाल के वक्त बड़ी तादाद में मोहल्लेवालों के मौजूद होने की बात भी सामने आई है. हैरत की बात है कि झगड़े और हत्या को रोकने के लिए कोई भी सामने नहीं आया और अब जब एक जान चली गई है, तब पुलिस और ITBP के जवानों के सामने इलाके में शांति बनाए रखने की चुनौती है.

ये था पूरा मामला

राजधानी दिल्ली के ख्याला इलाके में गुरुवार की देर शाम सरेआम एक युवक की चाकू मारकर हत्या किए जाने से हड़कंप मच गया. भीड़भाड़ वाले बाजार के बीचोबीच चार लोगों ने घेरकर एक युवक की चाकुओं से गोदकर हत्या कर दी. बाद में मामला प्रेम प्रसंग का निकला.

दरअसल, मृतक युवक का नाम अंकित था. उसकी उम्र करीब 23 साल थी. उसका एक मुस्लिम लड़की के साथ प्रेम प्रसंग था. लड़की के माता-पिता इस बात खासे परेशान थे. अब इस वारदात के बाद लड़की भी अपने घरवालों से अपनी जान को खतरा बता रही है. रघुवीर नगर के आरजी फ्लैट में रहने वाला अंकित और लड़की एक दूसरे से प्यार करते थे. जिसके चलते अंकित की गुरुवार को हत्या कर दी गई. हत्या का आरोप लड़की के घरवालों पर हैं.

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें. डाउनलोड करें
Advertisement
Advertisement

संबंधित खबरें

Advertisement

रिलेटेड स्टोरी

No internet connection

Okay