एडवांस्ड सर्च

दिल्ली में बड़ा तस्कर गिरफ्तार, NCR के बदमाशों को 2 साल में बेचे 400 हथियार

दिल्ली पुलिस के मुताबिक तैय्यब मध्य प्रदेश से हथियार लाता था और उन्हें दिल्ली और हरियाणा के मेवात इलाके में बदमाशों को बेचा करता था. दिल्ली पुलिस को इस बात की जानकारी मिली थी कि मध्यप्रदेश के खरगौन, धार, सेंधवा और बुरहान इलाके से अवैध हथियार लाकर दिल्ली में बेचे जा रहे हैं.

Advertisement
aajtak.in
हिमांशु मिश्रा नई दिल्ली, 16 July 2020
दिल्ली में बड़ा तस्कर गिरफ्तार, NCR के बदमाशों को 2 साल में बेचे 400 हथियार पुलिस ने तस्कर के पास से कई पिस्टल और कारतूस बरामद किए हैं (फोटो- हिमांशु)

  • दिल्ली NCR में करता था अवैध हथियारों की सप्लाई
  • मध्य प्रदेश से लेकर आता था अवैध हथियार

दिल्ली पुलिस की स्पेशल सेल ने एक बड़े हथियारों के तस्कर को गिरफ्तार किया है. पकड़े गए तस्कर की पहचान तैय्यब के रूप में हुई है. पुलिस ने तैय्यब के पास से 13 अवैध पिस्टल और 125 कारतूस बरामद किए हैं. तैय्यब एक इंटरस्टेट गैंग का सदस्य बताया जा रहा है.

दिल्ली पुलिस के मुताबिक तैय्यब मध्य प्रदेश से हथियार लाता था और उन्हें दिल्ली और हरियाणा के मेवात इलाके में बदमाशों को बेचा करता था. पुलिस काफी समय से इस गिरोह के पीछे लगी थी. इसी के चलते दिल्ली पुलिस को इस बात की जानकारी मिली थी कि मध्यप्रदेश के खरगौन, धार, सेंधवा और बुरहान इलाके से अवैध हथियार लाकर दिल्ली में बेचे जा रहे हैं.

कोरोना पर फुल कवरेज के लि‍ए यहां क्लिक करें

इस जानकारी के बाद दिल्ली पुलिस की स्पेशल सेल में एक टीम का गठन कर दिया गया, जो मध्य प्रदेश से आने वाले तस्करों पर नज़र रखने लगी. इस बीच पुलिस की टीम को ख़बर मिली कि बड़ी संख्या में अवैध हथियार और कारतूस लेकर एक तस्कर दिल्ली आने वाला है. इस जानकारी के बाद पुलिस ने मथुरा रोड पर घेराबंदी कर दी.

इसी सतर्कता की वजह से 13 और 14 जुलाई की रात तैय्यब को मथुरा रोड से गिरफ्तार कर लिया गया. पुलिस ने तैय्यब के पास से 13 पिस्टल और 125 कारतूस बरामद किए. पूछताछ में तैय्यब ने पुलिस को बताया कि वो पिछले 5 सालों से अवैध हथियार की सप्लाई कर रहा है. खास तौर से दिल्ली और एनसीआर के गैंगस्टर को उसने हथियार बेचे हैं.

कोरोना कमांडोज़ का हौसला बढ़ाएं और उन्हें शुक्रिया कहें...

पूछताछ में पता चला कि पहले तैय्यब मेवात के एक बड़े हथियारों के तस्कर के लिए काम करता था. बाद में तैय्यब मध्य प्रदेश के सेंधवा से हथियार लाकर खुद बेचने लगा. पुलिस के मुताबिक तैय्यब ने पिछले 2 साल में ही दिल्ली के गैंग्सस्टर को 400 अवैध असलहे सप्लाई किए हैं. अभी भी पुलिस आरोपी से पूछताछ कर रही है.

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें. डाउनलोड करें
Advertisement
Advertisement

संबंधित खबरें

Advertisement

रिलेटेड स्टोरी

No internet connection

Okay