एडवांस्ड सर्च

दिल्ली: क्राइम ब्रांच ने 5 करोड़ का गांजा किया जब्त, आंध्र से ट्रक में भेजी गई थी खेप

नारकोटिक्स सेल के मुताबिक, उन्हें इस बात की जानकारी अपने मुखबिरों के जरिये मिली थी कि लॉकडाउन खत्म होने के बाद ड्रग्स माफिया बड़े पैमाने पर सक्रिय होने वाले हैं. इसके बाद पुलिस ने अपना सर्विलांस बढ़ा दिया.

Advertisement
aajtak.in
हिमांशु मिश्रा नई दिल्ली, 03 July 2020
दिल्ली: क्राइम ब्रांच ने 5 करोड़ का गांजा किया जब्त, आंध्र से ट्रक में भेजी गई थी खेप पुलिस की गिरफ्त में ट्रक ड्राइवर

  • लॉकडाउन के बाद तस्करों की सक्रियता बढ़ी
  • दिल्ली-एनसीआर में बेची जानी थी गांजे की खेप

दिल्ली पुलिस क्राइम ब्रांच की नारकोटिक्स सेल ने एक ट्रक से 5 करोड़ का गांजा जब्त किया है. पुलिस के मुताबिक ट्रक के अंदर बड़ी जगह बना कर 500 किलो गांजा छिपाया गया था. पुलिस को इस बात की जानकारी मिल गई थी जिसके बाद पुलिस ने ट्रक को जब्त कर जब छानबीन की और गांजा बरामद किया. पुलिस ने ट्रक के ड्राइवर गुलफाम को गिरफ्तार कर लिया है.

नारकोटिक्स सेल के मुताबिक, उन्हें इस बात की जानकारी अपने मुखबिरों के जरिये मिली थी कि लॉकडाउन खत्म होने के बाद ड्रग्स माफिया बड़े पैमाने पर सक्रिय होने वाले हैं. इसके बाद पुलिस ने अपना सर्विलांस बढ़ा दिया. इस बीच पुलिस को पता लगा कि आंध्र प्रदेश के राजमुंदरी से बड़ी मात्रा में गांजा आने वाला है, जिसे दिल्ली और एनसीआर के तस्कर लेंगे और उसे आसपास के इलाकों में बेचेंगे.

इस जानकारी के बाद पुलिस ने आंध्र प्रदेश की तरफ से आने वाली गाड़ियों पर नजर रखनी शुरू कर दी. 1 जुलाई को पुलिस को फिर से पुख्ता जानकारी मिली जिसके बाद पुलिस ने संदिग्ध ट्रक को रोक कर जांच की. पहले तो पुलिस को कुछ भी नहीं मिला. पुलिस को लगा कि शायद सूचना गलत है, तभी एक इंस्पेक्टर को शक हुआ और उन्होंने ट्रक के आगे बने कैविटी को खुलवाया. उस कैविटी में से 500 किलो गांजा निकला.

पुलिस के मुताबिक इसकी कीमत अंतरराष्ट्रीय बाजार में 5 करोड़ है. पुलिस का कहना है कि ड्राइवर गुलफाम को गिरफ्तार कर लिया गया है. पूछताछ के बाद मिली जानकारी के आधार पर कुछ लोगों की तलाश जारी है.

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें. डाउनलोड करें
Advertisement
Advertisement

संबंधित खबरें

Advertisement

रिलेटेड स्टोरी

No internet connection

Okay