एडवांस्ड सर्च

7वीं की छात्रा ने हथेली पर लिखा 'आई लव यू मॉम', फिर लगा ली फांसी

बच्ची ने पड़ोस की लड़की को बताया था कि उसकी क्लास टीचर और बायोलॉजी की टीचर ने उसे शुक्रवार को बहुत डांटा और चरित्रहीन कहा.

Advertisement
पुनीत शर्मा [edited by: रविकांत सिंह]नई दिल्ली, 06 December 2018
7वीं की छात्रा ने हथेली पर लिखा 'आई लव यू मॉम', फिर लगा ली फांसी फोटो-पुनीत शर्मा

राजधानी दिल्ली के नारायणा विहार स्थित निजी स्कूल में पढ़ने वाली सातवीं क्लास की छात्रा ने शनिवार को फांसी लगाकर जान दे दी. मृतक लड़की की मां का आरोप है कि बच्ची ने स्कूल शिक्षिका की रोज-रोज की डांट-फटकार से तंग आकर जान दी. बच्ची की मां कमल राठौर का कहनाहै कि बेटी तीन महीने से कह रही थी स्कूल बदलवा दो.

मां ने बताया कि बेटी ने दूसरे स्कूल में एडमिशन करवाने को कहा था, लेकिन उन्होंने बेटी की बात नहीं मानी, इसको लेकर उन्हें पछतावा हो रहा है. बच्ची के पास से पुलिस को सुसाइड नोट मिला है. इस सुसाइड नोट में बच्ची ने स्कूल पर गंभीर आरोप लगाए हैं. मृतक की मांका आरोप है कि बच्ची ने पड़ोस की लड़की को बताया था कि उसकी क्लास टीचर और बायोलॉजी की टीचर ने उसे शुक्रवार को बहुत डांटा और चरित्रहीन कहा. वो अक्सर उसे डांटते रहते थे. बच्ची की मां का आरोप है कि बच्ची के साथ टीचर बुरा बर्ताव करती थी. 

बच्ची ने मौत से पहले अपने हाथ पर लिखा था कि उसकी मौत की खबर स्कूल वालों को दी जाए. साथ ही लिखा कि लॉर्ड कृष्णा, I am coming.. बच्ची ने अपनी मां को आई लव यू भी लिखा. 

बच्ची की मां ने बताया कि शनिवार सुबह वह फिर से स्कूल न जाने की जिद करने लगी, तो कमल उसे घर पर ही छोड़ कर कोर्ट चली गई. शाम करीब 4 बजे जब कमल कोर्ट से घर लौटी तो उन्होंने बेटी को उसके कमरे में पंखे से लटके हुए पाया. उन्होंने तुरंत बेटी को पंखे से उतार करअस्पताल पहुंचाया, जहां डॉक्टरों ने उसे मृत घोषित कर दिया. 

इंद्रपुरी थाना पुलिस ने बच्ची के शव का पोस्टमॉर्टम कराने के बाद परिजनों को सौंप दिया है. पुलिस ने परिजनों के बयान लेकर जांच शुरू कर दी है. इस मामले में पुलिस का कहना है कि मामले की जांच की जा रही है. जिस पर भी आरोप हैं, उनके खिलाफ कानून के मुताबिक सख्तकार्रवाई की जाएगी.पूरे मामले पर स्कूल प्रशासन ने अपना पक्ष रखा है. स्कूल का कहना है कि वो खुद इस मामले की जांच कर रहे हैं और पुलिस को जांच में सहयोग कर रहे हैं.

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें. डाउनलोड करें
Advertisement
Advertisement

संबंधित खबरें

Advertisement

रिलेटेड स्टोरी

No internet connection

Okay