एडवांस्ड सर्च

फिरौती के लिए बच्चे की हत्या, नाबालिग पड़ोसी ने किया था अगवा

मासूम बच्चे का कत्ल करने वाला कोई और नहीं बल्कि उसका पड़ोसी युवक था. जो नाबालिग बताया जा रहा है. पुलिस उसकी उम्र की पुष्टि करने के लिए उसकी मेडिकल जांच करा रही है.

Advertisement
तनसीम हैदर [Edited by: परवेज़ सागर]नई दिल्ली, 09 August 2018
फिरौती के लिए बच्चे की हत्या, नाबालिग पड़ोसी ने किया था अगवा पुलिस मामले की छानबीन कर रही है

दिल्ली में 3 दिन पहले अगवा किए गए मासूम बच्चे की हत्या कर दी गई. बदमाशों ने फिरौती की कॉल से पहले ही बच्चे को मार दिया था. पुलिस ने टेक्निकल सर्विलांस की मदद से दो आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया. पुलिस ने उन्हें फिरौती की रकम देने के बहाने धर दबोचा. आरोपियों की निशानदेही पर बच्चे का शव बरामद कर लिया गया है.

मामला दिल्ली के अलीपुर थाना क्षेत्र का है. जानकारी के मुताबिक सात साल का सूर्य प्रकाश नरेला पुलिस कॉलोनी के पास सेक्टर B4 में परिवार के साथ रहता था. बच्चे के पिता विश्वम्भर नरेला की एक फैक्ट्री में काम करते हैं. 6 अगस्त को सूरज अपने घर से अचानक लापता हो गया.

परिजनों ने उसे तलाश किया. जब वह नहीं मिला तो उन्होंने अलीपुर थाने में इस बात की शिकायत दर्ज कराई. पुलिस ने अपहरण की धाराओं में मामला दर्ज कर लिया. इस बीच बच्चे के पिता के फोन पर 6 अगस्त की रात को एक लाख रुपये की फिरौती मांगने के लिए कॉल आई.

अपहरण कर्ता ने बताया कि वह 7 अगस्त को नरेला के एक पार्क के पास आएगा. रुपये वहीं रखे होने चाहिए. पीड़ित परिवार ने घटना की सूचना पुलिस को दे दी लेकिन अपहरणकर्ता नहीं आया. फिर अगले दिन फिर से पैसे मांगे ओर जगह बताई और लेकिन फिर भी वो परिजनों को इधर-उधर घुमाता रहा.

इसके बाद अपहरणकर्ता ने परिजनों को एक पार्क में पैसों का बैग फेंकने के लिए कहा. उन लोगों ने बिल्कुल वैसा ही किया. बैग में पैसे रखकर पार्क में फेंक दिए. जैसे ही अपहरणकर्ता ने बैग उठाया, पुलिस ने उसे दबोच लिया. जब पुलिस ने अपहरणकर्ता से पूछताछ की तो पूरा मामला खुल गया.

आरोपी ने पुलिस को बताया कि वे बच्चे की हत्या कर चुके हैं. पुलिस ने नाबालिग आरोपी की निशानदेही पर बच्चे का शव भी बरामद कर लिया. आरोपी ने बताया कि उसने 6 अगस्त को ही बच्चे की हत्या कर लाश को ठिकाने लगा दिया था. बच्चा छोटा था और वो रो रहा था इसलिए आरोपी ने उसकी गला दबाकर हत्या कर दी.

पुलिस आरोपी के उम्र की जांच के लिए आगे की कार्रवाई कर रही है. साथ ही इस बात की भी जांच की जा रही है कि नाबालिग के साथ कोई और तो इस साजिश में शामिल नहीं था. पुलिस अब आरोपी से पूछताछ कर रही है. पोस्टमार्टम के बाद बच्चे का शव परिजनों के हवाले कर दिया गया है.

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें. डाउनलोड करें
Advertisement
Advertisement

संबंधित खबरें

Advertisement

रिलेटेड स्टोरी

No internet connection

Okay