एडवांस्ड सर्च

दिल्ली: शिया वक्फ बोर्ड अध्यक्ष को मारना चाहता था दाऊद, 3 गिरफ्तार

दिल्ली पुलिस की स्पेशल सेल ने शिया वक्फ बोर्ड के अध्यक्ष सैयद वसीम रिजवी की हत्या की साजिश रच रहे दाऊद इब्राहिम के 3 गुर्गों को गिरफ्तार किया है.

Advertisement
aajtak.in
चिराग गोठी / आशुतोष कुमार मौर्य नई दिल्ली, 13 April 2018
दिल्ली: शिया वक्फ बोर्ड अध्यक्ष को मारना चाहता था दाऊद, 3 गिरफ्तार शिया वक्फ बोर्ड के अध्यक्ष सैयद वसीम रिजवी

दिल्ली पुलिस ने मोस्ट वांटेड अंडरवर्ल्ड डॉन दाऊद इब्राहिम के 3 सहयोगियों को गिरफ्तार किया है. पुलिस ने बताया कि गिरफ्तार किए गए डी कंपनी के तीनों गुर्गे यूपी शिया वक्फ बोर्ड के अध्यक्ष सैयद वसीम रिजवी की हत्या की साजिश रच रहे थे.

पुलिस के मुताबिक, तीनों बदमाशों के पास से हथियार भी मिले हैं. पुलिस ने तीनों की पहचान आरिफ, अबरार और सलीम के रूप में की है. पुलिस ने उत्तर प्रदेश के बुलंदशहर से तीनों को गिरफ्तार किया. पुलिस के मुताबिक, गिरफ्तार बदमाशों में से एक संदिग्ध दाऊद के सहयोगियों से मिलने के लिए हाल ही में दुबई गया हुआ था.

पुलिस ने बताया कि संदिग्ध को दुबई में दाऊद ने वसीम रिजवी की हत्या की सुपारी दी. सुपारी की पहली पेमेंट के रूप में संदिग्ध को 4,000 दिरहम की राशि दी गई थी. सुपारी की शेष राशि हत्या के बाद दी जानी थी. गौरतलब है कि स्वामी चक्रपाणि की हत्या के लिए भी इसी तरह की साजिश तैयार की गई थी.

आपको बता दें कि यूपी शिया सेंट्रल वक्फ बोर्ड के अध्यक्ष वसीम रिजवी भारत में आतंकवाद के लिए मुस्लिमों को दोषी बताने और अयोध्या में विवादित स्थल पर मंदिर बनाने जैसे विवादित बयान देते रहे हैं.

वसीम रिजवी कुछ ही माह पहले अपनी जान को खतरा बता चुके हैं. भारत में चल रहे मदरसों को लेकर की गई टिप्पणी के बाद वसीम रिजवी को जान से मारने की धमकियों वाले फोन कॉल आए थे. इसी साल जनवरी में रिजवी ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ को चिट्ठी लिखकर सभी इस्लामिक धार्मिक शैक्षणिक संस्थानों को एक शिक्षा प्रणाली के अधीन लाने की वकालत की थी.

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें. डाउनलोड करें
Advertisement
Advertisement

संबंधित खबरें

Advertisement

रिलेटेड स्टोरी

No internet connection

Okay