एडवांस्ड सर्च

रेप केस: गिरफ्तार हो सकते हैं दाती महाराज, हाईकोर्ट हुआ सख्त

हाईकोर्ट ने शुक्रवार को दाती महाराज के खिलाफ रेप के आरोप की जांच CBI से करवाए जाने की मांग वाली जनहित याचिका पर सुनवाई की.

Advertisement
aajtak.in
आशुतोष कुमार मौर्य/ पूनम शर्मा नई दिल्ली, 06 July 2018
रेप केस: गिरफ्तार हो सकते हैं दाती महाराज, हाईकोर्ट हुआ सख्त दाती महाराज (फोटो साभार: सोशल मीडिया)

अपनी शिष्या से रेप केस में फंसे जाने-माने ज्योतिषाचार्य और धर्मगुरु दाती महाराज की मुसीबतें कम होने का नाम नहीं ले रहीं. दिल्ली हाईकोर्ट ने दाती महाराज को अब तक दाती महाराज को गिरफ्तार न किए जाने को लेकर दिल्ली पुलिस को जमकर फटकार लगाई है. हाईकोर्ट की सख्ती के बाद ऐसा लगा रहा है कि दाती महाराज की गिरफ्तारी दूर नहीं है.

हाईकोर्ट ने शुक्रवार को दाती महाराज के खिलाफ रेप के आरोप की जांच CBI से करवाए जाने की मांग वाली जनहित याचिका पर सुनवाई की. दाती महाराज केस में यह पहली सुनवाई थी और पहली ही सुनवाई में हाईकोर्ट ने दाती महाराज को सख्त संदेश दे दिया है.

हाईकोर्ट ने दिल्ली पुलिस से कहा, 'शिकायत दर्ज हुए एक महीना से ऊपर का वक़्त हो गया है. अब तक आपने इस मामले में क्या किया? क्या आपको अंदाज़ा है कि यौन उत्पीड़न और शोषण के क्या मायने क्या होते हैं और इनको कितनी गंभीरता से लिया जाना चाहिए.'

एक NGO ने यह याचिका दायर की है और दाती महाराज के खिलाफ CBI से जांच करवाए जाने की मांग करते हुए हाईकोर्ट से कहा कि पीड़िता की शिकायत के इतना समय गुजर जाने के बाद इस मामले में पुलिस ने कोई एक्शन नहीं लिया है.

इतना ही नहीं जनहित याचिका में कहा गया है कि दाती महाराज के शनिधाम मंदिर में कुछ बड़े लोगों का आना जाना लगा रहा है, जो पुलिस के अब तक जांच ठीक से न करने का एक कारण यह भी हो सकता है.

एनजीओ ने यह भी कहा कि अब तक दाती महाराज की गिरफ्तारी न होने के कारण इस मामले से जुड़े सबूतों और गवाहों को दाती महाराज प्रभावित कर सकता है. सुनवाई के दौरान फिलहाल इस जनहित याचिका को कोर्ट ने क्रिमिनल रिट पिटीशन में तब्दील कर दिया है.

दिल्ली हाईकोर्ट की मौजूदा चीफ जस्टिस गीता मित्तल ने इस केस की अगली सुनवाई के लिए केस को आपराधिक बेंच के पास भेजा दिया है, जहां 11 जुलाई को इस मामले की अगली सुनवाई होगी.

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें. डाउनलोड करें
Advertisement
Advertisement

संबंधित खबरें

Advertisement

रिलेटेड स्टोरी

No internet connection

Okay