एडवांस्ड सर्च

शव को कंधा देने आए अनजान लोग, मृतक के रिश्तेदार की स्कूटी लेकर फरार

मृतक की शवयात्रा की तैयारी के समय एक ओर चीख-पुकार मची हुई थी तो दूसरी ओर गांव के कई युवक व बडे़-बूढ़े अर्थी उठाने के लिए पहुंच गए थे. मृतक के परिजनों को ऐसे में दो-तीन युवक अनजान लगे, लेकिन वे जिस प्रकार मृतक के जीजा अजय को ढांढस बंधा रहे थे, उन्हें लगा वे उनके जान-पहचान के होंगे.

Advertisement
aajtak.in [Edited by: अनुग्रह मिश्र]नई दिल्ली, 01 January 2019
शव को कंधा देने आए अनजान लोग, मृतक के रिश्तेदार की स्कूटी लेकर फरार अंतिम संस्कार (सांकेतिक तस्वीर)

उत्तर प्रदेश के मथुरा जिले से मानवता को शर्मसार करने वाला मामला सामने आया है. यहां एक युवक की मौत के बाद शव को कंधा देने आए कुछ लोग मृतक के जीजा की स्कूटी लेकर ही फरार हो गए. फरार हुए तीनों लोग मृतक के परिवार के लिए अजनबी थे. पुलिस से मिली जानकारी के अनुसार भरतपुर निवासी अजय अपने साले संजय के अंतिम संस्कार में शामिल होने यहां पहुंचा था.

मृतक की शवयात्रा की तैयारी के समय एक ओर चीख-पुकार मची हुई थी तो दूसरी ओर गांव के कई युवक व बडे़-बूढ़े अर्थी उठाने के लिए पहुंच गए थे. मृतक के परिजनों को ऐसे में दो-तीन युवक अनजान लगे, लेकिन वे जिस प्रकार मृतक के जीजा अजय को ढांढस बंधा रहे थे, उन्हें लगा वे उनके जान-पहचान के होंगे. जबकि, अजय उन्हें अपने साले संजय का मित्र समझकर व्यवहार कर रहा था. इस बीच अर्थी उठी तो वे कंधा देने भी पहुंच गए.

उन्होंने बताया कि कुछ दूर चलने पर उनमें से एक ने पैदल-पैदल स्कूटी लेकर चल रहे अजय से कहा कि वह भी अर्थी को कंधा दे ले. जीजा होने के कारण वह कुछ झिझका तो उसने दुहाई दी कि जवान मौत है. इसलिए कोई गलत बात नहीं होगी, आपको भी कंधा देना चाहिए.

इसके बाद अजय ने स्कूटी उस युवक को पकड़ा दी और खुद कंधा देते हुए अर्थी के साथ चलने लगा. स्कूटी की चाभी उसी में लगी हुई थी. श्मशान पहुंच कर जब उसने स्कूटी की चाबी वापस मांगनी चाही तो वह युवक और उसके साथ दिखाई दे रहे दो अन्य युवक गायब थे. आपस में पूछताछ में पता चला कि वे न तो अजय के जानकार थे, और न ही मृतक संजय के दोस्त, वह चोर थे जो स्कूटी लेकर फरार हो चुके थे. पुलिस ने मामला दर्ज कर जांच शुरू कर दी है.

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें. डाउनलोड करें
Advertisement
Advertisement

संबंधित खबरें

Advertisement

रिलेटेड स्टोरी

No internet connection

Okay