एडवांस्ड सर्च

CRIME CAPSULE: गुरुग्राम में रेप का आरोपी अरेस्ट, ग्रेटर नोएडा में बच्ची से दुष्कर्म की कोशिश

ग्रेटर नोएडा जेवर कस्बे में पड़ोसी पहलवान ने 6 साल की बच्ची के साथ दुष्कर्म की कोशिश की. शोर मचाने पर मौके पर पंहुची मां ने किसी तरह बच्ची को छुड़ाया. दूसरी घटना में गुरुग्राम के फारुख नगर इलाके में 10वीं क्लास की छात्रा से दुष्कर्म का मामला सामने आया है. इसके अलावा क्राइम कैप्सूल में पढ़िए दिल्ली एनसीआर में जुर्म की अहम खबरें...

Advertisement
aajtak.in
तनसीम हैदर नई दिल्ली, 30 January 2019
CRIME CAPSULE: गुरुग्राम में रेप का आरोपी अरेस्ट, ग्रेटर नोएडा में बच्ची से दुष्कर्म की कोशिश क्राइम की बड़ी खबरें

गुरुग्राम के फारुख नगर इलाके में 10वीं क्लास की छात्रा से दुष्कर्म का मामला सामने आया है. पीड़ित छात्रा कई दिनों से परेशान थी और स्कूल जाने से इनकार कर रही थी. पीड़िता की मां के पूछने पर छात्रा ने खुलासा करते हुए बताया कि इलाके का ही गौरव नाम का लड़का उसे स्कूल आते जाते न केवल परेशान कर रहा था बल्कि 25 जनवरी की रात उसे जबरन अपनी गाड़ी में बैठाकर सुनसान इलाके में ले गया, जहां उसने छात्रा के साथ दुष्कर्म की वारदात को अंजाम दिया.

पीड़िता की मां की शिकायत पर पॉक्सो एक्ट के तहत मामला दर्ज कर आरोपी को गिरफ्तार कर लिया है. वहीं पुलिस की माने तो आरोपी गौरव को गिरफ्तार कर जिला अदालत में पेश किया गया जहां से आरोपी को न्यायिक हिरासत में जेल भेज दिया. लेकिन इस वारदात से एक बार फिर महिला सुरक्षा जैसे दावों पर सवालिया निशान जरूर खड़े हो गए हैं, क्योंकि अब तो आवारा लड़कों ने लड़कियों का स्कूल जाना तक मुहाल कर दिया है.

साइबर सिटी में मासूम बच्चों और बच्चियों के साथ यौन शोषण और छेड़छाड़ के मामले दिनों-दिन बढ़ते ही जा रहे हैं और पुलिसिया दावे कहीं न कहीं फाइलों में धूल फांकते नज़र आ रहे हैं.

बच्ची से दुष्कर्म की कोशिश

ग्रेटर नोएडा जेवर कस्बे में पड़ोसी पहलवान ने 6 साल की बच्ची के साथ दुष्कर्म की कोशिश की. शोर मचाने पर मौके पर पंहुची मां ने किसी तरह बच्ची को छुड़ाया. परिजन जब आरोपी की शिकायत थाने में करने गए पुलिस ने मामले को दबाने की कोशिश करते हुए कहा कि आरोपी को बुलावाकर माफी मंगवा लेंगे. पुलिस ने आरोपी के खिलाफ कोई कानूनी कार्रवाई नहीं की है.

पीड़ित परिवार अब एक हफ्ते से एसएसपी दफ्तर के चक्कर काट रहा है. पीड़ित परिजनों ने एसएसपी दफ्तर पर पहुंचकर न्याय की गुहार लगाई. लेकिन अभी तक आरोपी के खिलाफ कोई कार्रवाई नहीं की गई है. बताया जा रहा है कि पड़ोस में रहने वाला एक 40 वर्षीय पहलवान बच्ची को पहले पैसे का लालच देकर कमरे में ले गया और फिर उसके साथ दुष्कर्म करने लगा. लेकिन मासूम की चीख पुकार से तुरंत ही बच्ची की मां आ गई जिसके बाद उसे छुड़ा लिया गया.

पुलिस ने मासूम को छुड़ाया

गुरुग्राम पुलिस ने ढाई साल के मासूम प्रियांशु के अपहरण की वारदात में शामिल अस्पताल में सफाई का काम कर रही महिला को गिरफ्तार कर लिया है. दरअसल मंगलवार सुबह शिवाजी नगर पुलिस थाने में ढाई साल के प्रियांशु का अपहरण होने की सूचना से हड़कंप मच गया. मौके पर पहुंची पुलिस ने इलाके के सीसीटीवी खंगालने शुरू किए तो एक संदिग्ध महिला कैमरे में कैद हो गई.

पुलिस के पास बस यही एक महत्वपुर्ण सुराग था. महज 5 घंटे की मशक्कत के बाद पुलिस ने न केवल ढाई साल के मासूम को सही सलामत बरामद किया बल्कि इस मामले में शामिल निजी अस्पताल में काम करने वाली कांता नाम की महिला को भी गिरफ्तार कर केस का खुलासा कर दिया.

वहीं दूसरी ओर अपने कलेजे के टुकड़े को दोबारा वापस पाकर मासूम की मां की आंखों में खुशी के आंसू थे. साथ ही उनके चेहरे पर डर का भाव भी था. प्रियांशु की मां घरों में मेड का काम करती है और आज सुबह वह काम से सुबह 9 बजे वापस लौटकर आई. लेकिन सुबह वह जिस बच्चे को घर छोड़कर गई थी वह मासूम प्रियांशु कहीं दिखाई नहीं दे रहा था. महिला ने इसकी सूचना तुरंत पुलिस को दी और पुलिस ने महज कुछ घंटों में प्रियांशु को सकुशल बरामद कर अपहरणकर्ता को भी गिरफ्तार कर लिया.

अब पुलिस इस मामले में पूछताछ करने में लगी है कि कहीं और किसी वारदात में यह महिला शामिल तो नहीं थी. पुलिस यह जानने की भी कोशिश भी कर रही है कि इस महिला ने मासूम के अपहरण के बाद इसको किसे बेचा था या देना चाहती थी. पुलिस को शक है कि कहीं यह महिला किसी बच्चा चोर गिरोह का हिस्सा तो नहीं है.

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें. डाउनलोड करें
Advertisement
Advertisement

संबंधित खबरें

Advertisement

रिलेटेड स्टोरी

No internet connection

Okay