एडवांस्ड सर्च

जासूसी के शक में चीनी नागरिक गिरफ्तार, पासपोर्ट के लिए भारतीय लड़की से की शादी

चीनी व्यापारी को दिल्ली पुलिस ने जासूसी के शक में गिरफ्तार किया है. गिरफ्तार व्यापारी ने भारतीय लड़की से शादी कर भारतीय पासपोर्ट बनाया है.

Advertisement
चिराग गोठी [Edited by: अजीत तिवारी]नई दिल्ली, 21 September 2018
जासूसी के शक में चीनी नागरिक गिरफ्तार, पासपोर्ट के लिए भारतीय लड़की से की शादी प्रतीकात्मक तस्वीर

दिल्ली पुलिस की स्पेशल सेल ने एक चीनी व्यापारी को जासूसी के संदेह पर गिरफ्तार किया है. आरोपी की पहचान चार्ली पेंग के रूप में हुई है. चार्ली पेंग की गिरफ्तारी 13 सितंबर को हुई थी. फिलहाल वो पुलिस रिमांड पर है. पुलिस को आरोपी के पास से एक भारतीय पासपोर्ट और आधार कार्ड मिला है.

चार्ली का पासपोर्ट मणिपुर से जारी किया गया है. जबकि आधार कार्ड में पता दिल्ली के द्वारका इलाके का है. इसके अलावा आरोपी चार्ली पेंग के पास से एक फॉर्च्यूनर कार, साढ़े तीन लाख भारतीय करेंसी, 2000 हजार डॉलर और 22 हजार थाई करेंसी मिली है.

पुलिस सूत्रों के मुताबिक चार्ली पेंग गुरुग्राम के DLF में रह रहा था और वहीं से अपनी कंपनी चला रहा था. सूत्रों से मिली जानकारी के मुताबिक चार्ली पेंग 5 साल से भारत में रह रहा है.

उसने मणिपुर में एक भारतीय लड़की से शादी की और मणिपुर से पासपोर्ट बनवाने में कामयाब हो गया. साथ ही वो मनी एक्सचेंज का काम भी करता था. पुलिस को ये भी शक है कि इसके तार हवाला कारोबारियों के साथ जुड़े हो सकते हैं. पुलिस सबूत जुटाने में जुटी है.

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें. डाउनलोड करें
Advertisement
Advertisement

संबंधित खबरें

Advertisement

रिलेटेड स्टोरी

No internet connection

Okay