एडवांस्ड सर्च

छत्तीसगढ़: कांग्रेस नेता पर नक्सली हमला, सिक्योरिटी गार्ड घायल

नक्सलियों की स्मॉल ऐक्शन टीम ने दंतेवाड़ा के नकुलनार इलाके में स्थानीय कांग्रेस नेता अवधेश गौतम के घर पर हमला बोल दिया. नक्सलियों ने अवधेश गौतम के सिक्योरिटी गार्ड को घायल कर दिया और उसकी AK-47 राइफल छीनकर भाग गए.

Advertisement
aajtak.in
सुनील नामदेव / आशुतोष कुमार मौर्य रायपुर, 27 January 2018
छत्तीसगढ़: कांग्रेस नेता पर नक्सली हमला, सिक्योरिटी गार्ड घायल हमले के वक्त घर पर नहीं थे कांग्रेस नेता अवधेश गौतम

छत्तीसगढ़ के बस्तर में नक्सलियों द्वारा एक बड़ी वारदात को अंजाम दिए जाने की खबर आ रही है. नक्सलियों ने एक स्थानीय कांग्रेस नेता के घर पर जबरदस्त हमला किया है. हालांकि हमले में कांग्रेस नेता तो बच गए, लेकिन उनका सिक्योरिटी गार्ड घायल हो गया है.

घटना की जानकारी मिलते ही पुलिस मौके पर पहुंच चुकी है और नक्सलियों के पीछे भी एक टीम को भेजा गया है. पुलिस ने बताया कि नक्सलियों की स्मॉल ऐक्शन टीम ने दंतेवाड़ा के नकुलनार इलाके में स्थानीय कांग्रेस नेता अवधेश गौतम के घर पर हमला बोल दिया.

नक्सलियों ने अवधेश गौतम के सिक्योरिटी गार्ड को घायल कर दिया और उसकी AK-47 राइफल छीनकर भाग गए. पुलिस की टीम ने जंगल के उस ओर रुख किया है , जिस ओर से हमलावर भागे हैं. हालांकि अब तक न तो AK-47 बरामद हुई है और न ही नक्सली पुलिस के हत्थे चढ़े हैं.

बताते चलें कि अवधेश गौतम पर इससे पहले भी नक्सली जानलेवा हमला कर चुके हैं. अवधेश गौतम के घर पर शनिवार की सुबह यह नक्सली हमला हुआ है. इस हमले में अवधेश गौतम को तो कुछ नहीं हुआ, लेकिन उनका गार्ड जख्मी हो गया.

पुलिस को घटना की जानकारी खुद अवधेश गौतम ने दी. उनके मुताबिक हमला करने वाली नक्सलियों की स्मॉल एक्शन टीम में दो से तीन सदस्य शामिल थे. हमलावर नक्सलिओ के पास धारदार हथियार भी थे. उससे उन्होंने गार्ड को जख्मी कर दिया और रायफल लूट कर भाग गए.

कांग्रेस नेता ने बताया कि उनका पालतू कुत्ता हमलावर नक्सलियों पर झपटा था. फिर भी वे रायफल लूट कर जंगल की ओर भागने में सफल रहे. घटना की सुचना मिलने के बाद दंतेवाड़ा SP के निर्देश पर पुलिस की एक टीम ने जंगल के उस ओर रुख किया है, जिस ओर नक्सली भागे थे.

ज्ञात हो कि वर्ष 2013 में हुए झीरम कांड में अवधेश गौतम बाल-बाल बचे थे. इस दौरान कांग्रेस की परिवर्तन यात्रा में शामिल कई कांग्रेसी नेताओं को नक्सलियों ने गोलियों से भून दिया था. लगातार नक्सलियों के टार्गेट में रहने की वजह से अवधेश गौतम को पुलिस ने सुरक्षा दे रखी है.

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें. डाउनलोड करें
Advertisement
Advertisement

संबंधित खबरें

Advertisement

रिलेटेड स्टोरी

No internet connection

Okay