एडवांस्ड सर्च

चंडीगढ़ के हिमाचल भवन पर पुलिसवालों का कब्जा, मीडिया को देखते ही हड़कंप

चंडीगढ़ के हिमाचल भवन की डोरमेट्री में चंडीगढ़ के 16 ट्रैफिक पुलिसकर्मी और कुछ खाकी वर्दीधारी एसी चलाकर ऑन ड्यूटी सोते नजर आए.

Advertisement
aajtak.in
सतेंदर चौहान चंडीगढ़, 21 June 2019
चंडीगढ़ के हिमाचल भवन पर पुलिसवालों का कब्जा, मीडिया को देखते ही हड़कंप (प्रतीकात्मक फोटो)

चंडीगढ़ का हिमाचल भवन. गुरुवार दोपहर को वहां मीडियाकर्मियों के पहुंचते ही अफरातफरी मच गई. कुछ ट्रैफिक पुलिसकर्मी वहां से भाग खड़े हुए तो कुछ ने खुद को बाथरूम में बंद कर लिया. मीडिया के कैमरे जैसे-जैसे चमकते गए पुलिसकर्मियों की परेशानियां बढ़ती गईं. क्योंकि दोपहर के समय रोज की तरह पुलिसकर्मियों ने डोरमेट्री पर कब्जा कर लिया था और ऑन ड्यूटी आराम फरमा रहे थे. इसकी जानकारी मीडिया को थी और मीडिया के लोग ग्रुप बनाकर पुलिसकर्मियों को रंगे हाथ पकड़ने गए थे. हालात ऐसे थे कि कई पुलसकर्मियों ने अपनी वर्दियां टांग रखी थीं और उनके बगल में ही उनका वॉकी-टॉकी सेट पड़ा था.

दरअसल, चंडीगढ़ मीडिया को कुछ दिनों से लगातार जानकारी मिल रही थी कि चंडीगढ़ के सेक्टर 32 का हिमाचल भवन जो कि हिमाचल प्रदेश सरकार के अंडर आता है वहां की डोरमेट्री पर रोजाना दोपहर के बाद कुछ पुलिसकर्मी कब्जा कर लेते हैं. हिमाचल भवन में रुकने वाले अतिथियों के ड्राइवर और स्टाफ के लिए रिजर्व बिस्तरों पर कब्जा कर पूरी दोपहर आराम करते हैं.

इसके बाद आजतक की टीम ने हिमाचल भवन की डोरमेट्री का मुआयना किया तो ये जानकारी सही पाई गई. करीब  चंडीगढ़ के 16 ट्रैफिक पुलिसकर्मी और कुछ खाकी वर्दीधारी बड़े ही आराम से डोरमेट्री में एसी चलाकर ऑन ड्यूटी सोते नजर आए. इन पुलिसकर्मियों की चालान बुक और वॉकी टॉकी भी बगल में पड़ी थी. जैसे हीं मीडिया के लोग कैमरों के साथ डोरमेट्री में घुसे वहां हड़कंप मच गया. इस दौरान कई पुलिसकर्मी वहां पर अपने जूते और अन्य सामान छोड़कर भाग गए. जबकि कुछ पुलिसकर्मियों ने खुद को बाथरूम में बंद कर लिया. पूछने पर पुलिसकर्मियों ने बहाना बनाया किवे यहां खाना खाने आए थे. हिमाचल भवन की पार्किंग में चंडीगढ़ ट्रैफिक पुलिस की पेट्रोलिंग बाइक और भी टो अवे वैन भी खड़ी दिखाई दी.

हिमाचल भवन के जनरल मैनेजर अनिल कपूर ने कहा कि डॉरमेट्री हिमाचल भवन में रुकने वाले गेस्ट के ड्राइवर और सहयोगी स्टाफ के लिए है. चंडीगढ़ पुलिस कर्मियों ने कभी भी उन्हें जानकारी नहीं दी कि वे दोपहर के वक्त डोरमेट्री का इस्तेमाल खाना खाने और आराम करने के लिए करते हैं.

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें. डाउनलोड करें
Advertisement
Advertisement

संबंधित खबरें

Advertisement

रिलेटेड स्टोरी

No internet connection

Okay