एडवांस्ड सर्च

छत्तीसगढ़: मुठभेड़ में महिला समेत 4 नक्सली ढेर, गोला-बारूद बरामद

DRG गश्ती दल जैसे ही गुमियाबेड़ा जंगल के इलाके में दाखिल हुआ, नक्सलियों ने फायरिंग शुरू कर दी. जवानों ने भी पोजिशन लेकर जवाब में गोलियां चलाईं. दोनों तरफ से घंटेभर तक गोलीबारी हुई.

Advertisement
सुनील नामदेव [Edited by: परवेज़ सागर]नारायणपुर, 03 September 2018
छत्तीसगढ़: मुठभेड़ में महिला समेत 4 नक्सली ढेर, गोला-बारूद बरामद पुलिस ने नक्सलियों के पास गोला बारूद भी बरामद किया है

छत्तीसगढ़ राज्य के नक्सल प्रभावित इलाके में मुठभेड़ के दौरान पुलिस ने एक वर्दीधारी महिला समेत चार नक्सलियों को मार गिराया. मारे गए नक्सलियों के पास से चार बंदूक और गोला-बारूद बरामद किया गया है. मरने वाले नक्सलियों में दो एरिया कमेटी के कमांडर भी शामिल हैं.

बस्तर के पुलिस महानिरीक्षक विवेकानंद सिन्हा ने बताया कि नारायणपुर जिले के कुकड़ाझोर थाने से रविवार की सुबह डीआरजी के जवान गश्त पर निकले थे. लगभग 12 किलोमीटर दूर गुमियाबेड़ा जंगल के पास घात लगाए नक्सलियों ने पुलिस बल पर गोलीबारी शुरू कर दी.

वहां दोनों ओर से लगभग एक घंटे तक गोलीबारी हुई, जिसमें एक महिला समेत चार नक्सली मारे गए. आईजी के मुताबिक सर्च ऑपरेशन के दौरान घटनास्थल से एक इंसास, एक 303 राइफल, एक 12 बोर बंदूक, एक भरमार बंदूक सहित भारी मात्रा में गोला-बारूद बरामद किया गया.

मारे गए नक्सलियों की शिनाख्त होने पर पता चला कि उनमें एरिया कमेटी के कमांडर सोमडू नेहलनार और महिला नक्सली रति झारा भी शामिल थी. मारे गए नक्सलियों के शव नारायणपुर जिला मुख्यालय ले जाए गए हैं. सुरक्षा बल का सर्च ऑपरेशन जारी है.

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें. डाउनलोड करें
Advertisement
Advertisement

संबंधित खबरें

Advertisement

रिलेटेड स्टोरी

No internet connection

Okay