एडवांस्ड सर्च

छत्तीसगढ़ः मुठभेड़ में मारा गया BJP विधायक की हत्या का मास्टरमाइंड

आईजी विवेकानंद सिन्हा ने जानकारी देते हुए बताया कि कुख्यात नक्सली मादव मुय्या पुलिस मुठभेड़ में मारा गया. 30 वर्षीय आरोपी माओवादी की लाश किरंदुल क्षेत्र से पुलिस ने बरामद कर ली.

Advertisement
aajtak.in [Edited by: परवेज़ सागर]बस्तर, 03 May 2019
छत्तीसगढ़ः मुठभेड़ में मारा गया BJP विधायक की हत्या का मास्टरमाइंड इलाके में नक्सलियों के खिलाफ अभियान चलाया जा रहा है (सांकेतिक चित्र)

छत्तीसगढ़ के नक्सल प्रभावित दंतेवाड़ा इलाके में बीते माह नक्सलियों ने भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के विधायक भीमा मंडावी की हत्या कर दी थी. तभी से पुलिस आरोपियों की तलाश में थी. इसी दौरान गुरुवार को पुलिस ने मंडावी की हत्या के मास्टरमाइंड नक्सली को मार गिराया. उसकी पहचान मादव मुय्या के रूप में हुई है.

पुलिस महानिरीक्षक (बस्तर रेंज) विवेकानंद सिन्हा ने जानकारी देते हुए बताया कि कुख्यात नक्सली मादव मुय्या पुलिस मुठभेड़ में मारा गया. 30 वर्षीय आरोपी माओवादी की लाश किरंदुल क्षेत्र से पुलिस ने बरामद कर ली. वह छत्तीसगढ़ पुलिस के साथ मुठभेड़ में मारा गया.

आईजी सिन्हा ने बताया कि मारे गए माओवादी के सिर पर 8 लाख रुपये का इनाम रखा गया था. पुलिस को एक गुप्त सूचना मिली थी कि कुख्यात नक्सली इलाके में मौजूद है. उसी खबर के बाद जब पुलिस उसे गिरफ्तार करने पहुंच गई. पुलिस को देखकर आरोपी ने गोलीबारी शुरू कर दी. जवाब में पुलिस ने भी फायरिंग कर दी. गोलीबारी में आरोपी मारा गया.

पुलिस महानिरीक्षक के मुताबिक इस ऑपरेशन को गुरुवार की सुबह अंजाम दिया गया. पुलिस ने मौका-ए-वारदात से एक राइफल और जिंदा कारतूस बरामद किए गए हैं. आईजी ने बताया कि भाजपा विधायक की हत्या के मामले में मुइया वॉन्टेड था. उसने अपने साथियों के साथ मिलकर 9 अप्रैल को बीजेपी विधयाक भीमा मंडावी और पुलिस के चार जवानों की हत्या कर दी थी.

पुलिस महानिरीक्षक (बस्तर रेंज) विवेकानंद सिन्हा ने जानकारी देते हुए बताया कि 30 अक्टूबर, 2018 को दंतेवाड़ा में हुए हमले में भी माओवादी मादवी मुय्या शामिल था, जिसमें दूरदर्शन के कैमरामैन अच्युतानंद साहू और दो पुलिसकर्मी मारे गए थे.

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें. डाउनलोड करें
Advertisement
Advertisement

संबंधित खबरें

Advertisement

रिलेटेड स्टोरी

No internet connection

Okay