एडवांस्ड सर्च

सीबीआई ने शुरू की छत्तीसगढ़ सेक्स सीडी कांड की जांच

सीबीआई ने छत्तीसगढ़ के एक मंत्री से जुड़ी कथित सेक्स सीडी की जांच अपने हाथ में ले ली है. सूबे के पीडब्ल्यूडी मंत्री राजेश मूणत ने सीडी के जरिए अपनी छवि खराब करने को लेकर वरिष्ठ पत्रकार विनोद वर्मा और प्रदेश कांग्रेस प्रमुख भूपेश बघेल के खिलाफ शिकायत दर्ज कराई थी.

Advertisement
aajtak.in
मुकेश कुमार/ सुनील नामदेव रायपुर, 13 December 2017
सीबीआई ने शुरू की छत्तीसगढ़ सेक्स सीडी कांड की जांच सूबे के पीडब्ल्यूडी मंत्री राजेश मूणत ने लगाया था आरोप

सीबीआई ने छत्तीसगढ़ के एक मंत्री से जुड़ी कथित सेक्स सीडी की जांच अपने हाथ में ले ली है. सूबे के पीडब्ल्यूडी मंत्री राजेश मूणत ने सीडी के जरिए अपनी छवि खराब करने को लेकर वरिष्ठ पत्रकार विनोद वर्मा और प्रदेश कांग्रेस प्रमुख भूपेश बघेल के खिलाफ शिकायत दर्ज कराई थी. विनोद वर्मा को अक्तूबर में गाजियाबाद से गिरफ्तार किया गया था.

प्रक्रिया के मुताबिक, सीबीआई ने पुलिस की प्राथमिकियों को फिर से दर्ज किया. ये प्राथमिकियां मूणत की शिकायत पर वर्मा के खिलाफ दर्ज की गई. सीबीआई सूत्रों ने बताया कि दो मामले फर्जी पोर्नोग्राफिक वीडियो को कथित तौर पर अपने पास रखने और उसका वितरण करने और रुपयों की मांग करने के आरोपों से संबंधित हैं. पत्रकार ने आरोपों को खारिज किया है.

पुलिस के अनुसार, बीजेपी नेता प्रकाश बजाज की शिकायत के आधार पर पंडरी पुलिस थाने में ब्लैकमेल और वसूली का मामला दर्ज किया गया. बजाज ने कहा था कि एक अज्ञात व्यक्ति फोन करके उसे प्रताड़ित कर रहा है कि उसके पास उसके मास्टर की सीडी है. पुलिस ने बताया था कि जांच के बाद एक टीम दिल्ली भेजा गई और वर्मा को गाजियाबाद से गिरफ्तार किया गया.

पुलिस ने 500 सीडी, पेन ड्राइव बरामद करने का दावा किया था. थाना प्रभारी, सिविल लाइंस रायपुर हेम प्रकाश नायक ने बताया कि मंत्री की शिकायत के बाद बघेल, वर्मा और अन्यों के खिलाफ सूचना प्रौद्योगिकी अधिनियम की धारा 67 ए के तहत मामला दर्ज किया गया. सूत्रों ने बताया कि दोनों मामलों की जांच सीबीआई ने अपने हाथ में ले ली है.

इस मामले में 384 और 50(6) के तहत केस दर्ज किया गया है. दोनों ही मामलो की जांच डीएसपी रीछपाल सिंह करेंगे. इस एफआईआर की जांच एक्टार्शन और इंटीमिडेशन को लेकर की जाएगी. FIR सीबीआई ने आईटी एक्ट के तहत मूणत की शिकायत पर कांग्रेस के प्रदेश अध्यक्ष भूपेश बघेल और पत्रकार विनोद वर्मा के खिलाफ मामला दर्ज किया है.

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें. डाउनलोड करें
Advertisement
Advertisement

संबंधित खबरें

Advertisement

रिलेटेड स्टोरी

No internet connection

Okay