एडवांस्ड सर्च

डेटिंग साइट पर फंसा बिजनेसमैन, युवती ने वीडियो के बदले मांगे 5 हजार डॉलर

दिल्ली के पॉश इलाके में रहने वाले एक बड़े बिजनेसमैन से ऑनलाइन डेटिंग साइट के जरिए ब्लैकमेल करके लाखों रुपये मांगने का सनसनीखेज मामला सामने आया है.

Advertisement
Sahitya Aajtak 2018
aajtak.in [Edited by: मुकेश कुमार गजेंद्र]नई दिल्ली, 07 November 2017
डेटिंग साइट पर फंसा बिजनेसमैन, युवती ने वीडियो के बदले मांगे 5 हजार डॉलर चैटिंग के दौरान रिकॉर्ड किए बिजनेसमैन का आपत्तिजनक वीडियो

दिल्ली के पॉश इलाके में रहने वाले एक बड़े बिजनेसमैन से ऑनलाइन डेटिंग साइट के जरिए ब्लैकमेल करके लाखों रुपये मांगने का सनसनीखेज मामला सामने आया है.

युवती ने स्काइप पर चैटिंग के दौरान बिजनेसमैन का आपत्तिजनक वीडियो रिकॉर्ड कर लिया. इसे इंटरनेट पर वायरल करने की धमकी देकर पांच हजार डॉलर यानी करीब 3.5 लाख रुपये की मांग करने लगी.

दैनिक हिन्दुस्तान के मुताबिक, युवती की ब्लैकमेलिंग से डरे बिजनेसमैन ने दिल्ली पुलिस के साइबर सेल में केस दर्ज कराया है. उन्होंने वीडियो चैट से संबंधित सभी दस्तावेज भी साइबर सेल को मुहैया करवा दिए हैं.

दिल्ली पुलिस ने प्राथमिक छानबीन करने के बाद 1 नवंबर को इस मामले में बिजनेसमैन से जबरन उगाही का मामला दर्ज कर जांच शुरू कर दी है. यह मामला अक्टूबर महीने का है.

पुलिस के मुताबिक, बिजनेसमैन ने अपनी तहरीर पर कहा है कि युवती ने उसे धमकी दी कि यदि उसे पांच हजार डॉलर नहीं मिले तो वह वीडियो को इंटरनेट पर वायरल कर देगी.

उसने वीडियो को सोशल साइट पर अपलोड करने के साथ ही पीड़ित के दोस्तों और रिश्तेदारों को भी भेजने की धमकी दी. यह धमकी सुनकर बिजनेसमैन के तो होश ही उड़ गए. वह उसके सामने गिड़गिड़ाने लगा, तो उसने रकम आधी कर दी.

पीड़ित बिजनेसमैन ने पुलिस को दी गई शिकायत में बताया कि आरोपी युवती ने अपना नाम एमिलिया बताया था. उसने उससे पीछा छुड़ाने के लिए गूगल हैंगआउट और स्काइप सहित सभी सोशल साइटों से खुद को डिसकनेक्ट कर लिया.

इसके बाद युवती के बारे में जानकारी जुटाई तो पता चला कि वह भारत में नहीं रहती है. उसने यह बात चैटिंग के दौरान भी कबूली थी. स्काइप पर लोकेशन जांची तो पता चला कि आरोपी महिला पेरिस में रहती है.

इससे कारोबारी को साफ हो गया कि युवती ने साजिश के तहत फंसाया है. पीड़िता ने पुलिस को बताया कि उन्हें पैसे मांगने वाले पर शक है कि वह पुरुष हो सकता है. ब्लैकमेलिंग की बात शुरू होने के बाद वह महिला कभी सामने नहीं आई.

Advertisement
Advertisement

संबंधित खबरें

Advertisement

रिलेटेड स्टोरी

No internet connection

Okay