एडवांस्ड सर्च

जमीन खरीद-फरोख्त कर लोगों से करता था धोखाधड़ी, पुलिस ने किया गिरफ्तार

ग्रेटर नोएडा की कासना पुलिस ने मंगलवार को एक वांटेड अपराधी को गिरफ्तार किया है. आरोपी एक शातिर अपराधी है और जमीनों के मामले में लोगों के साथ धोखाधड़ी की वारदात को अंजाम दिया करता था.

Advertisement
तनसीम हैदर [Edited By: हिमांशु कोठारी]ग्रेटर नोएडा, 12 June 2019
जमीन खरीद-फरोख्त कर लोगों से करता था धोखाधड़ी, पुलिस ने किया गिरफ्तार भरत प्रताप राव

ग्रेटर नोएडा की कासना पुलिस ने मंगलवार को एक वांटेड अपराधी को गिरफ्तार किया है. भरत प्रताप राव नाम का शख्स रामपुर कारखाना जिला देवरिया का रहने वाला है. जानकारी के मुताबिक आरोपी एक शातिर अपराधी है और जमीनों के मामले में लोगों के साथ धोखाधड़ी की वारदात को अंजाम दिया करता था. वहीं लड़कियों को अपने झांसे में लेकर उनसे गलत काम भी करवाता था.

पुलिस के मुताबिक आरोपी खुद को सर्वसिद्ध बिल्डर्स एंड कंस्ट्रक्शन कंपनी, कानपुर का मैनेजिंग डायरेक्टर बताता है, जो जमीन की खरीद-फरोख्त कर लोगों के साथ धोखाधड़ी किया करता था और उनसे पैसे ठगता था. इतना ही नहीं, ये शातिर भोली-भाली लड़कियों को अपने पैसे और रुतबे से अपने जाल में फंसाता था और उनसे अवैध काम कराता था. पुलिस ने इस शख्स को रेडिसन होटल के पास से गिरफ्तार कर लिया. पकड़े गए आरोपी के कब्जे से पुलिस ने एक फॉर्च्यूनर कार UP32 FZ 1911, एक मोबाइल फोन, एक पर्स बरामद किया है. पर्स में कुछ कागजात, आईडी, एटीएम कार्ड मिले हैं.

7 मार्च 2019 को थाना नॉलेज पार्क में एक कॉलेज की छात्रा ने भरत प्रताप के खिलाफ मुकदमा दर्ज कराया था. जिसमें छात्रा ने पुलिस को बताया कि भरत ने उसके साथ धोखाधड़ी की है. वहीं ये शख्स अपने आप को अविवाहित बताते हुए लड़की के साथ काफी वक्त तक रिलेशनशिप में रहा है. जब पीड़ित छात्रा को उसके शादीशुदा होने और उसके दो बच्चे होने के बारे में पता चला तो पीड़िता ने उससे दूरी बनाना शुरू कर दिया.

पुलिस ने बताया कि आरोपी ने लड़की के आपत्तिजनक फोटो सोशल मीडिया पर वायरल कर दिए थे. गिरफ्तारी के बाद आरोपी के मोबाइल की जांच की गई तो सभी आपत्तिजनक फोटो आरोपी के मोबाइल फोन में मौजूद पाए गए. वहीं पुलिस आरोपी से पूछताछ कर जांच कर रही है.

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें. डाउनलोड करें
Advertisement
Advertisement

संबंधित खबरें

Advertisement

रिलेटेड स्टोरी

No internet connection

Okay