एडवांस्ड सर्च

पीड़िता के पिता बोले- हमें मिला इंसाफ, नहीं चाहिए कोई मुआवजा

पीड़िता के पिता ने कहा है कि हमें इंसाफ मिला है, जिन लोगों ने इस लड़ाई में हमारा साथ दिया है हम उन सभी का शुक्रिया करते हैं. हमें उम्मीद है कि आसाराम को कड़ी से कड़ी सज़ा मिलेगी.

Advertisement
aajtak.in
मोहित ग्रोवर नई दिल्ली, 25 April 2018
पीड़िता के पिता बोले- हमें मिला इंसाफ, नहीं चाहिए कोई मुआवजा आसाराम को उम्रकैद (फाइल)

नाबालिग लड़की से रेप केस मामले में आसाराम को जोधपुर कोर्ट ने दोषी ठहराया है. आसाराम को उम्रकैद की सज़ा सुनाई गई है, जबकि अन्य आरोपियों को 20-20 साल की सज़ा हुई है. फैसले के बाद पीड़िता के पिता ने संतोष जताया है. उन्होंने कहा कि अब हमें इंसाफ मिला है.

पीड़िता के पिता ने कहा है कि हमें इंसाफ मिला है, जिन लोगों ने इस लड़ाई में हमारा साथ दिया है हम उन सभी का शुक्रिया करते हैं.  उन्होंने कहा कि इस मामले के दौरान जिन लोगों की हत्या हुई और किडनैप किए गए, उम्मीद है कि उन्हें भी इंसाफ मिलेगा. उन्होंने कहा कि मुझे कोई मुआवजा नहीं चाहिए, जो न्याय मिल गया ही वही मेरा मुआवजा है. जिन लोगों को बरी किया गया है, उनके बारे में वकील जो भी सलाह देंगे उसके हिसाब से देखेंगे. मेरी बेटी ने सभी को धन्यवाद दिया है.

पीड़िता के पिता ने कहा कि ऐसे दो-चार दुराचारियों को फांसी मिल जाए तो सभी को सबक मिलेगा. कोई भी किसी की बेटी पर नज़र डालने से डरेगा.

दूसरी तरफ आसाराम की प्रवक्ता नीलम दुबे का कहना है कि इस फैसले पर हम अपनी लीगल टीम से बात करेंगे, उसके बाद आगे की कार्रवाई करेंगे. हमें न्याय व्यवस्था में पूरा भरोसा है.

फैसले को देखते हुए गृह मंत्रालय ने तीन राज्यों को सुरक्षा के लिए एडवाइज़री जारी की है. केंद्र की तरफ से राजस्थान, हरियाणा और गुजरात में एहतियात बरतने को कहा गया है.

फैसले से पहले ही जोधपुर में आसाराम के 6 समर्थकों को पकड़ा गया है. इन सभी को अब जोधपुर से बाहर भेजा गया है. सूर्यनगरी ट्रेन से इन सभी को भेजा जा रहा है. बुधवार सुबह भी आसाराम के भक्त देश के कई हिस्सों में पूजा-पाठ कर रहे हैं और इकट्ठा हो रहे हैं.

दिल्ली, अहमदाबाद समेत आसाराम के कई आश्रमों के बाहर सुरक्षा को बढ़ाया गया है. आसाराम के समर्थक आश्रमों में मौजूद हैं, लेकिन वह मीडिया से बात करने से बच रहे हैं. जोधपुर में खुद DCP सुरक्षा पर नज़र बनाए हुए है, वह खुद घोड़े पर घूमकर नज़र रख रहे हैं. उन्होंने बताया कि करीब 1000 से ज्यादा पुलिस वाले सुरक्षा में लगाए गए हैं.

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें. डाउनलोड करें
Advertisement
Advertisement

संबंधित खबरें

Advertisement

रिलेटेड स्टोरी

No internet connection

Okay