एडवांस्ड सर्च

कैलिफोर्निया में गोलीबारी में 8 घायल, नाइजीरिया में 11 की मौत

कैलिफोर्निया में गोलीबारी होने से 8 लोग घायल हो गए. जबकि नाइजीरिया में कुछ हमलावरों ने अंधाधुंध फायरिंग कर 11 लोगों की हत्या कर दी. सभी मृतक आम नागरिक बताए जा रहे हैं.

Advertisement
aajtak.in
परवेज़ सागर नई दिल्ली, 04 September 2018
कैलिफोर्निया में गोलीबारी में 8 घायल, नाइजीरिया में 11 की मौत पुलिस मामले की छानबीन कर रही है

अमेरिका के कैलिफोर्निया में डाइस गेम के दौरान दो पक्ष आपस में भिड़ गए. जिसके बाद गोलीबारी शुरू हो गई. इस दौरान गोली लगने से 8 लोग घायल हो गए. उधर, नाइजीरिया में कुछ हमलावरों ने एक भीड़भाड़ इलाके में जाकर अचानक फायरिंग शुरू कर दी. इस हमले में 11 लोगों की जान चली गई.

कैलिफोर्निया के एक अपार्टमेंट परिसर में कुछ लोग डाइस गेम खेल रहे थे. अचानक किसी बात को लेकर उनके बीच कहासुनी होने लगी. कुछ देर न जाने क्या हुआ कि दोनों तरफ से गोलीबारी शुरू हो गई. जब तक पुलिस वहां पहुंची, तब तक इस गोलीबारी में 8 लोग घायल हो गए.

सान बर्नार्डिनो की पुलिस प्रवक्ता एस अल्बर्स ने जानकारी देते हुए बताया कि घटना वाली जगह पर पुलिस अधिकारी रविवार की रात में पहुंचे थे. परिसर में उग्र भीड़ को देखते हुए उन्हें मदद के लिए कॉल करनी पड़ी. उन्होंने बताया कि अधिकारी इस बात की जांच कर रहे हैं कि यह गोलीबारी कैसे शुरू हुई और क्या दोनों ओर से गोलियां चलाई गई थी.

पुलिस प्रवक्ता ने बताया कि ज्यादातर प्रत्यक्षदर्शी सहयोग नहीं कर रहे थे, इसलिए अभी तक हम यह नहीं पता लगा पाए हैं कि गोलीबारी से पहले क्या हुआ था. पुलिस ने घटनास्थल से हैंडगन और राइफल भी बरामद की है.

पीआरओ अल्बर्स ने बताया कि परिसर में 17 वर्षीय एक नाबालिग समेत आठ लोगों को गोली लगी है. पुलिस ने बताया कि इस इलाके में एक गिरोह सक्रिय है, लेकिन इतनी जल्दी यह बता पाना मुश्किल है कि यह घटना गिरोह की आपसी रंजिश का नतीजा है या कुछ और है.

नाइजरिया में 11 की मौत

उधर, नाइजीरिया के जोस शहर में कुछ अज्ञात हमलावरों ने अचानक गोलीबारी कर दी. इस हमले में 11 लोगों की मौत हो गई, जबकि 12 अन्य लोग घायल हो गए. पुलिस ने सोमवार को यह जानकारी देते हुए बताया कि हमलावरों ने रविवार को शहर के लोपांडेट दवाई डू क्षेत्र में हमला कर दिया और आम नागरिकों पर अंधाधुंध गोलीबारी कर दी.

समाचार एजेंसी सिन्हुआ ने प्रवक्ता टेर्ना टयोपेव के हवाले से बताया कि इस हमले से पूरे इलाके में दशहत फैल गई. इस दौरान गोली लगने से 11 लोगों की मौत हो गई. हमले की वजह का अभी तक पता नहीं चला है. पुलिस अब आगे की जांच कर रही है.

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें. डाउनलोड करें
Advertisement
Advertisement

संबंधित खबरें

Advertisement

रिलेटेड स्टोरी

No internet connection

Okay