एडवांस्ड सर्च

भोपाल AIIMS में छात्राओं से छेड़छाड़ पर आयोग में रिपोर्ट तलब

मध्य प्रदेश की राजधानी भोपाल स्थित अखिल भारतीय आयुर्विज्ञान संस्थान (एम्स) के छात्रावास की छात्राओं से छेड़छाड़ करने और धमकाने के मामले को राज्य मानव अधिकार आयोग ने पुलिस उप महानिरीक्षक (डीआईजी) से रिपोर्ट तलब की है.

Advertisement
aajtak.in
मुकेश कुमार भोपाल, 29 January 2018
भोपाल AIIMS में छात्राओं से छेड़छाड़ पर आयोग में रिपोर्ट तलब एम्स के छात्रावास की छात्राओं से छेड़छाड़ का मामला

मध्य प्रदेश की राजधानी भोपाल स्थित अखिल भारतीय आयुर्विज्ञान संस्थान (एम्स) के छात्रावास की छात्राओं से छेड़छाड़ करने और धमकाने के मामले को राज्य मानव अधिकार आयोग ने पुलिस उप महानिरीक्षक (डीआईजी) से रिपोर्ट तलब की है. आयोग ने रजिस्ट्रार कार्यालय में दो फर्जी गवाहों के सक्रिय होने के मामले को भी संज्ञान में लिया है.

आयोग के जनसंपर्क अधिकारी अपर संचालक एसआर सिसौदिया ने बताया है कि कुछ युवकों द्वारा एम्स के छात्रावास में घुसकर छात्रा के साथ छेड़छाड़, उन्हें कई तरह से परेशान किए जाने और फिर आने की धमकी दिए जाने की घटना का आयोग ने संज्ञान लिया है. आयोग ने इस मामले में भोपाल के पुलिस उप महानिरीक्षक से रिपोर्ट मांगी है.

आयोग ने इस संबंध में भोपाल जिला पंजीयक से रिपोर्ट मांगते हुए पूछा है कि इन फर्जी गवाहों ने कितनी रजिस्ट्री में बतौर गवाह हस्ताक्षर किए हैं. ऐसे अन्य कितने गवाह हैं, जिन्होंने गवाही के रूप में रजिस्ट्री पर पांच या उससे ज्यादा बार हस्ताक्षर किए हैं. यदि शिकायत सही है, तो इसे रोकने के क्या उपाय किए गए हैं.

सिवनी जिले के ग्राम रामाटोला निवासी नेशनल कुश्ती खिलाड़ी पुष्पा विश्वकर्मा की कंधे की सर्जरी के लिए शासन को भेजे गए पचास हजार रुपये की आर्थिक सहायता के प्रस्ताव को संबंधित विभाग द्वारा निरस्त कर दिए जाने को भी आयोग ने संज्ञान में लिया है. आयोग ने इस सिलसिले में राज्य के खेल एवं युवा कल्याण निदेशक (संचालक) से रिपोर्ट तलब की है.

भोपाल में पांचवीं की छात्रा ने की आत्महत्या

मध्य प्रदेश की राजधानी भोपाल में कुछ लोगों द्वारा प्रताड़ित किए जाने से परेशान होकर कक्षा पांचवीं की एक छात्रा ने फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली. पुलिस ने 11 लोगों के खिलाफ केस दर्ज कर लिया है. घटना पिपलानी थाना क्षेत्र की है. यहां पांचवीं कक्षा की छात्रा मुस्कान (14) ने फांसी के फंदे से लटककर आत्महत्या कर ली है.

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें. डाउनलोड करें
Advertisement
Advertisement

संबंधित खबरें

Advertisement

रिलेटेड स्टोरी

No internet connection

Okay