एडवांस्ड सर्च

तालिबान के हमले से दहला अफगानिस्तान, 8 पुलिसकर्मियों की मौत

Terror Attack on Afghanistan हमले का जवाब देते हुए सुरक्षाकर्मियों ने भी फायरिंग शुरू कर दी. काफी देर तक दोनों तरफ से गोलियां चलती रही. मुठभेड़ के दौरान कई आतंकवादी भी मारे गए. कई आतंकियों के घायल होने की भी ख़बर है.

Advertisement
aajtak.in
परवेज़ सागर नई दिल्ली, 03 January 2019
तालिबान के हमले से दहला अफगानिस्तान, 8 पुलिसकर्मियों की मौत इस हमले के दौरान कई आतंकियों के मारे जाने की भी ख़बर है (सांकेतिक चित्र)

नए साल के आगमन के साथ ही अफगानिस्तान में एक बार फिर ताबिलान ने अपनी मौजूदगी का अहसास करा दिया. बागलान प्रांत में तालिबान ने एक सुरक्षा चौकी पर हमला कर दिया. इस हमले में आधा दर्जन से ज्यादा पुलिसकर्मियों की मौत हो गई. जबकि कई सुरक्षाकर्मी घायल हो गए. इस दौरान हमला करने वाले कई आतंकवादियों के घायल हो जाने की भी ख़बर है.

ये हमला बीती रात एक सुरक्षा चौकी पर उस वक्त हुआ, जब वहां कई पुलिसकर्मी तैनात थे. तालिबान के आतंकियों ने सुरक्षा चौकी को घेर कर चारों तरफ से हमला कर दिया. इस हमले में 8 पुलिसकर्मियों की मौत हो गई जबकि दो अन्य घायल हो गए.

एक अंतरराष्ट्रीय समाचार एजेंसी के अनुसार प्रांतीय अधिकारी सफदर मोहसनी ने जानकारी देते हुए बताया कि तालिबान आतंकी सैकड़ों की संख्या में थे. उन्होंने एक साथ बागलान-समंगन की मुख्य सड़क पर बंदूकों और ग्रेनेड के साथ सफर-बा-खैर नामक सुरक्षा चौकी को घेरकर हमला किया.

सफदर मोहसनी ने जानकारी देते हुए कहा कि हमले का जवाब देते हुए सुरक्षाकर्मियों ने भी फायरिंग शुरू कर दी. काफी देर तक दोनों तरफ से गोलियां चलती रही. मुठभेड़ के दौरान कई आतंकवादी भी मारे गए. कई आतंकियों के घायल होने की भी ख़बर है.

हालांकि इससे पहले आतंकवादियों ने इतना जबरदस्त हमला किया कि सुरक्षा चौकी भी बुरी तरह से तबाह हो गई. उसकी इमारत भी गिर गई. अधिकारियों के मुताबिक हमलावरों के पास भारी मात्रा में हथियार और गोला बारूद था. वे इस हमले की पूरी तरह से तैयारी करके आए थे.

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें. डाउनलोड करें
Advertisement
Advertisement

संबंधित खबरें

Advertisement

रिलेटेड स्टोरी

No internet connection

Okay