एडवांस्ड सर्च

पटना से जुड़े मुंगेर में AK-47 बरामदगी के तार, पुलिस का जवान गिरफ्तार

मुंगेर से 20 एके-47 की बरामदगी के मामले में पुलिस ने बुधवार को पुलिस लाइन में छापेमारी की और धर्मवीर कुमार नाम के एक जवान को गिरफ्तार कर लिया.

Advertisement
aajtak.in
अजीत तिवारी/ रोहित कुमार सिंह पटना, 22 November 2018
पटना से जुड़े मुंगेर में AK-47 बरामदगी के तार, पुलिस का जवान गिरफ्तार प्रतीकात्मक तस्वीर

मुंगेर से 20 एके-47 की बरामदगी के तार अब राजधानी पटना से भी जुड़ गए हैं. इस मामले में पुलिस ने बुधवार को पुलिस लाइन में छापेमारी की और धर्मवीर कुमार नाम के एक जवान को गिरफ्तार कर लिया.

AK-47 बरामदगी मामले में पुलिस ने कई लोगों को गिरफ्तार किया है जिनमें से एक से मिली जानकारी के आधार पर मुंगेर पुलिस बुधवार को पटना पहुंची और उन्होंने एसएसपी मनु महाराज को इससे अवगत कराया. इसके बाद पटना पुलिस की मदद से मुंगेर पुलिस ने पुलिस लाइंस में छापेमारी की और धर्मवीर कुमार को गिरफ्तार किया.

मूल रूप से खगड़िया निवासी धर्मवीर के ऊपर आरोप है कि उसने अवैध तरीके से हथियार तस्कर गिरोह से AK -47 केवल ₹50 हजार में खरीदा था. सूत्रों के मुताबिक धर्मवीर कुमार के तार भी हथियार तस्कर गिरोह से जुड़े हुए हैं. मुंगेर पुलिस का मानना है कि इस गिरोह में और भी पुलिस के जवान शामिल हो सकते हैं जिनकी तलाश की जा रही है.

धर्मवीर कुमार को गिरफ्तार करने के बाद पुलिस उसे मुंगेर ले गई.

दरअसल, पिछले दिनों मुंगेर पुलिस ने हथियार तस्कर गिरोह का भंडाफोड़ किया जिसमें इस बात का खुलासा हुआ कि कैसे यह गिरोह मध्य प्रदेश के जबलपुर में स्थित आर्मी आर्डिनेंस डिपो से एके-47 चुराकर मुंगेर लाया करते थे और फिर उसे आगे नक्सलियों और अपराधियों को बेच दिया करते थे.

इस गिरोह के भंडाफोड़ होने के बाद मुंगेर पुलिस ने शहर के कई इलाकों में छापेमारी की तथा नदी के अंदर से, कुवैत से और जमीन में छुपा कर रखे गए 20 AK -47 बरामद किया. इस पूरे मामले में बिहार और मध्य प्रदेश समेत तकरीबन दो दर्जन लोग गिरफ्तार किए जा चुके हैं.

इस पूरे गिरोह का सरगना मंजर आलम को पिछले दिनों पुलिस ने पटना से गिरफ्तार किया था. बताया जा रहा है कि 2012 से लेकर अब तक मध्य प्रदेश के आर्मी ऑर्डिनेंस डिपो से 60 से 70 एके-47 गायब हुए हैं. मुंगेर पुलिस ने 20 AK47 तो बरामद कर लिया है और बाकी की तलाश की जा रही है.

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें. डाउनलोड करें
Advertisement
Advertisement

संबंधित खबरें

Advertisement

रिलेटेड स्टोरी

No internet connection

Okay