एडवांस्ड सर्च

सिवान में नोट छापने की मशीन के साथ 4 लोग गिरफ्तार, 4.5 लाख के नकली नोट बरामद

सिवान पुलिस ने नकली नोट छापने वाले एक गिरोह का पर्दाफाश किया है. साथ ही उनके पास से ₹4.5 लाख के नकली नोट और नोट छापने की मशीन भी बरामद की है.

Advertisement
रोहित कुमार सिंह [Edited By: सना जैदी]सिवान, 03 October 2018
सिवान में नोट छापने की मशीन के साथ 4 लोग गिरफ्तार, 4.5 लाख के नकली नोट बरामद नकली नोट बरामद (फोटो- रोहित कुमार सिंह)

सिवान पुलिस ने मंगलवार को एक गिरोह का भंडाफोड़ किया जो नकली नोट छापने के कारोबार में सक्रिय था. उनके पास से ₹4.5 लाख के नकली नोट और नोट छापने की मशीन भी बरामद की है.

सिवान के बसंतपुर थाना क्षेत्र के बलथर गांव में पुलिस को गुप्त सूचना मिली थी कि एक गिरोह नकली नोट का कारोबार चला रहा है, जिसके बाद पुलिस अधीक्षक नवीन चंद्र झा ने कई टीम का गठन किया और एक साथ सिवान और छपरा जिले में छापेमारी की.

पुलिस अधीक्षक नवीन चंद्र झा ने बताया कि नकली नोट के कारोबार में सक्रिय यह गिरोह पिछले कई महीनों से ₹2000 और ₹500 के नकली नोट छाप रहा था.

जिन 4 लोगों को पुलिस ने गिरफ्तार किया है उनके नाम मंतोष कुमार, दिनेश कुमार, मलिक साहनी और राजेश कुमार हैं. पुलिस अधीक्षक ने बताया कि इससे पहले भी इस गिरोह के सदस्य नकली नोट बनाने और इसकी तस्करी के आरोप में गिरफ्तार किए जा चुके हैं. 1 सप्ताह पहले बंगाल से दक्षिण 24 परगना जिले में इसी गिरोह के 2 सदस्य ₹6.5 लाख के नकली नोट के साथ गिरफ्तार किए गए थे.

नकली नोट बनाने और इसकी तस्करी के कारोबार में शामिल इन 4 लोगों की गिरफ्तारी को पुलिस बड़ी सफलता मान रही है और इनसे लगातार पूछताछ की जा रही है. पुलिस ने जानने की कोशिश कर रही है कि क्या इस गिरोह के तार दूसरे राज्यों से भी जुड़े हैं.

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें. डाउनलोड करें
Advertisement
Advertisement

संबंधित खबरें

Advertisement

रिलेटेड स्टोरी

No internet connection

Okay