एडवांस्ड सर्च

मुख्यमंत्री आवास के पास मिला छात्रा का शव, रेप के बाद हत्या की आशंका

लखनऊ में मुख्यमंत्री आवास से चंद कदम की दूरी पर लोहिया पथ के किनारे नाले के पास एक छात्रा का शव मिला है. छात्रा पांच दिन पहले घर से कॉलेज के लिए निकली थी. आशंका है कि दुष्कर्म के बाद उसकी हत्या की गई है

Advertisement
aajtak.in
सबा नाज़ लखनऊ, 15 February 2016
मुख्यमंत्री आवास के पास मिला छात्रा का शव, रेप के बाद हत्या की आशंका पांच दिनों से लापता थी छात्रा

लखनऊ में मुख्यमंत्री आवास से चंद कदम की दूरी पर लोहिया पथ के किनारे नाले के पास एक छात्रा का शव मिला है. छात्रा पांच दिन पहले घर से कॉलेज के लिए निकली थी. आशंका है कि दुष्कर्म के बाद उसकी हत्या की गई है. नाबालिग छात्रा पांच दिनो से लापता थी. पुलिस हाथ पर हाथ धरे बैठी रही और आज सुबह उस नाबालिग छात्रा की लाश प्रदेश के मुख्यमत्री और डीजीपी के आावास के बीच सड़क किनारे झाड़ियों से बरामद हुई.

12वीं क्लास में पढ़ने वाली 15 साल की उन्नति विश्वकर्मा अब इस दुनिया में नही है. अपने माता पिता की प्यारी बेटी जो पढ़ने मे बेहद होनहार थी. किसी हैवान की हवस का शिकार बन गई. पुलिस हाथ पर हाथ धरे तमाशा देखती रही और सोमवार को लाश बरामद करने पहुच गई. लेकिन पुलिस यह मुस्तैदी अगर पांच दिन पहले दिखाती तो शायद यह छात्रा आज जिंदा होती.

5 दिन से लापता थी छात्रा
लखनऊ के एक स्कूल से पढ़ाई कर रही छात्रा जानकीपुरम कालोनी मे रहती थी. 10 फरवरी की सुबह अपनी साईकिल से स्कूल के लिये निकली थी लेकिन फिर उसका पता नही चला. छात्रा के पिता ने अपहरण की आशंका जाहिर की लेकिन पुलिस ने मुकदमा गुमशुदगी मे दर्ज कर लिया पुलिस की लापरवाही का नतीजा यह हुआ कि आज इस लड़की की लाश मुख्यमंत्री अखिलेश यादव के आवास से महज 200 मीटर की दूरी पर बरामद हुई और जिस जगह से लाश बरामद हुई उसके ठीक पीछे प्रदेश के पुलिस महानिदेशक का कार्यालय और आवास है. छात्रा के पिता लगातार पुलिस को बताते रहे कि उनकी लड़की के साथ कोई अनहोनी हो सकती है. बीच मे एसटीएफ की मदद से लड़की के पिता ने पार्क रोड के आस-पास लड़की के मोबाईल की लोकेशन भी बताई लेकिन फिर भी पुलिस कुछ नहीं कर पाई. आखिरकार लड़की की लाश उसी लोकेशन से बरामद हुई जहां उसके पिता ने आशंका जाहिर की थी.

परिजनों ने लगाया रेप के बाद हत्या का आरोप
लड़की के चाचा कृष्ण विश्वकर्मा ने बताया कि लड़की की लाश जहां से बरामद हुई वहां उसके कपड़े अस्त व्यस्त थे. आशंका है कि बलात्कार के बाद उनकी बेटी की हत्या की गई है. मौका ए वारदात पर मौजूद हालात भी इसी तरफ इशारा कर रहे हैं. लाश मिलने के बाद जिले के बड़े पुलिस अधिकारी भी मौके पर पहुच गये. लाश को पोस्टमार्टम के लिये भेज दिया गया है.

पुलिस ने रिक्शे वाले को लिया हिरासत में
इस वारदात में पुलिस ने एक रिक्शेवाले को हिरासत में लिया है इस रिक्शेवाले के पास से ही छात्रा का मोबाईल बरामद हुआ है. अभी पुलिस इस मामले में तफ्तीश कर रही है कि वारदात में रिक्शेवाले की क्या भूमिका है. क्या रिक्शेवाला एक माध्यम है और बलात्कार के बाद हत्या के पीछे कुछ और लोग शामिल है. इन सवालों के जवाब पुलिस को अभी भी तलाशने है.

क्या कहना है पुलिस का ?
लखनऊ के ट्रांसगोमती के एसपी जय प्रकाश ने बताया कि एक बच्ची 5 दिन पहले जानकीपुरम से स्कूल जा रही थी. स्कूल न पंहुच कर के यंहा हजरतगंज आ गई थी. यंहा आज उसकी डेड बॉडी मिली है और उसको पोस्टमार्टम के लिये भेजा जा रहा है. पोस्टमार्टम के आने के बाद चोटों के आधार पर कार्रवाई की जायेगी. 10 तारीख को स्कूल जा रही थी. स्कूल नहीं पंहुची. साइकिल से हजरतगंज में सीसीटीवी में देखी गई तलाश किया जा रहा था. आज उसकी यहां डेड बॉडी मिली है.

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें. डाउनलोड करें
Advertisement
Advertisement

संबंधित खबरें

Advertisement

रिलेटेड स्टोरी

No internet connection

Okay