एडवांस्ड सर्च

बिहार: बालू माफिया पर कहर बनकर टूटी 'लेडी सिंघम', 14 गिरफ्तार

अवैध खनन के इस खेल में गंगा किनारे की रेत बेचकर माफिया लाखों का खेल कर रहे थे. पुलिस ने दियारा के कई ठिकानों पर दबिश देते हुए अवैध खनन में जुटे लोगों को भी धर दबोचा है.

Advertisement
धर्मेंद्र सिंह [Edited By: वरुण शैलेश]बख्तियारपुर, बिहार, 13 February 2019
बिहार: बालू माफिया पर कहर बनकर टूटी 'लेडी सिंघम', 14 गिरफ्तार लिपि सिंह (फाइल फोटो)

बिहार में पटना जिले के बख्त‍ियारपुर के दियारा इलाके में अवैध बालू खनन पर पुलिस-प्रशासन ने कड़ी कार्रवाई की है. एएसपी लि‍पि सिंह ने जिले में अवैध खनन के दर्जन भर ठिकानों पर छापेमारी की है. पुलिस ने इस मामले में अब तक 14 लोगों को गिरफ्तार किया है और डेढ़ दर्जन वाहन जब्त किए हैं.

जिले के बाढ़ अनुमंडल में बालू माफिया पर लेडी आईपीएस लिपि सिंह कहर बनकर टूट रही हैं. मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के गृह क्षेत्र बख्तियारपुर के दियारा इलाके में पुलिस ने ताबड़तोड़ छापेमारी की है. यहां गंगा नदी में अवैध रूप से चल रहे बालू खनन पर पुलिस ने पहरा लगा दिया है.

जिले के सालिमपुर थाना क्षेत्र के सुंदरपुर इलाके में अवैध खनन की सूचना मिली, जिस पर एएसपी ने कार्रवाई की. एएसपी पुलिसबल के साथ खुद मौके पर पहुंचीं और अवैध खनन में लगे लोगों को धर दबोचा. इस दौरान एक जेसीबी और दो हाईवा समेत डेढ़ दर्जन वाहन भी जब्त किए गए.

अवैध खनन के इस खेल में गंगा किनारे की रेत बेचकर माफिया लाखों का खेल कर रहे थे. पुलिस ने दियारा के कई ठिकानों पर दबिश देते हुए अवैध खनन में जुटे लोगों को भी धर दबोचा है. इससे पूर्व मोकामा, हाथीदह,  मरांची समेत अवैध खनन के कई ठिकानों पर दबिश देकर आईपीएस लिपि सिंह ने बालू माफिया को अंडरग्राउंड होने पर मजबूर कर दिया था.

2015 बैच की आईपीएस अफसर लिपि सिंह जदयू के राज्‍यसभा सांसद आरसीपी सिंह की बेटी हैं. इससे पहले उनकी तैनाती पटना सदर में रही है, जहां बदमाश उनके नाम से खौफ खाते थे. एएसपी लिपि ने हालांकि बालू माफि‍या पर एक्शन लिया तो है लेकिन पटना जिले में ही गंगा किनारे तमाम जगहों पर अवैध खनन का खेल जारी है.

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें. डाउनलोड करें
Advertisement
Advertisement

संबंधित खबरें

Advertisement

रिलेटेड स्टोरी

No internet connection

Okay