एडवांस्ड सर्च

गुरुग्राम में मुस्लिम युवक से मारपीट, ओवैसी बोले- हेट क्राइम करने वालों को कौन दे रहा बढ़ावा?

आज तक से बात करते हुए असदुद्दीन ओवैसी ने कहा कि प्रधानमंत्री सिर्फ विरोधाभासी बात कर रहे हैं. मुस्लिमों को किसने छला, प्रधानमंत्री बकवास कर रहे हैं, क्या मुस्लिमों के खिलाफ अपराध रुक गया है? इनको (बीजेपी) सत्ता मिल गई है, लेकिन मुस्लिमों के खिलाफ हिंसा क्यों नहीं रुक रही है.

Advertisement
aajtak.in
aajtak.in नई दिल्ली, 27 May 2019
गुरुग्राम में मुस्लिम युवक से मारपीट, ओवैसी बोले- हेट क्राइम करने वालों को कौन दे रहा बढ़ावा?  एआईएमआईएम नेता असदुद्दीन ओवैसी

हरियाणा के गुरुग्राम में एक मुस्लिम युवक को पीटने का मामला तूल पकड़ता जा रहा है. एआईएमआईएम नेता के असदुद्दीन ओवैसी ने इस घटना की निंदा की है. उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी सिर्फ अपने भाषणों में समानता की बात करते हैं, लेकिन जमीन पर असामाजिक तत्वों का मन बढ़ा हुआ है और वही लोग मुस्लिम लोगों के साथ मार-पीट कर रहे हैं.

आजतक के साथ बातचीत में ओवैसी ने कहा कि प्रधानमंत्री सिर्फ विरोधाभासी बात कर रहे हैं. मुस्लिमों को किसने छला, प्रधानमंत्री बकवास कर रहे हैं, क्या मुस्लिमों के खिलाफ अपराध रुक गया है? इनको (बीजेपी) सत्ता मिल गई है, लेकिन मुस्लिमों के खिलाफ हिंसा क्यों नहीं रुक रही है. किसको थप्पड़ मारा जा रहा है. कौन लोग हैं जो मुस्लिमों पर हमला कर रहे हैं. इनको हिम्मत कहां से आ रही है? बीजेपी के लोग हेट क्राइम करने वालों को सपोर्ट करते हैं.

बता दें कि टोपी पहनने और धार्मिक नारे नहीं लगाने पर 4 अज्ञात लोगों ने गुरुग्राम में शनिवार रात एक मुस्लिम युवक की पिटाई कर दी. 25 साल के मोहम्मद बारकर आलम ने पुलिस को दी एक शिकायत में आरोप लगाया है कि 4 युवक सदर बाजार लेन में उनसे मिले और उन्होंने उनसे पारंपरिक टोपी उतारने को कहा. आलम बिहार का रहने वाला है और गुरुग्राम के जैकबपुरा इलाके में रहता है.

आलम ने शिकायत में कहा है, आरोपियों ने मुझे धमकी दी और कहा कि इलाके में टोपी पहनने की अनुमति नहीं है. उन्होंने टोपी उतार ली और मुझे थप्पड़ मारा. उन्होंने भारत माता की जय का नारा लगाने के लिए कहा. उनके कहने पर मैंने नारा लगाया. उसके बाद उन्होंने मुझे जय श्रीराम बोलने के लिए भी मजबूर किया, लेकिन मैंने इनकार कर दिया. उसके बाद आरोपियों ने एक लाठी लेकर निर्दयता से मुझे पीटा.

आलम सदर बाजार इलाके में स्थित मस्जिद में नमाज अदा कर आ रहे थे और उन्होंने मदद के लिए गुहार लगाई और कई सारे मुसलमान वहां उनकी मदद के लिए पहुंच गए. हमलावरों ने जब उन्हें आते देखा तो वे वहां से फरार हो गए.

गुरुग्राम शहर के एसीपी, राजीव कुमार ने कहा, "हमें घटना के बारे में एक शिकायत मिली है और उसके बाद शहर के संबंधित पुलिस थाने में आईपीसी की धारा 153, 149, 323 और 506 के तहत एक प्राथमिकी दर्ज की गई है. हमने पीड़ित की चिकित्सा जांच भी कराई है." उन्होंने कहा, "हम आरोपियों की पहचान के लिए इलाके में लगे सीसीटीवी के फुटेज भी खंगाल रहे हैं. उन्हें पकड़ने के प्रयास जारी हैं."

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें. डाउनलोड करें
Advertisement
Advertisement

संबंधित खबरें

Advertisement

रिलेटेड स्टोरी

No internet connection

Okay