एडवांस्ड सर्च

BJP ने बदली रणनीति: सरकार बनाने में जल्दबाजी नहीं, शिवसेना के रुख का इंतजार

बीजेपी ने अपनी रणनीति में बदलाव किया है. बीजेपी अब जल्दबाजी में कोई फैसला नहीं लेगी और न ही सरकार बनाने का दावा पेश करेगी.

Advertisement
aajtak.in
पॉलोमी साहा/ हिमांशु मिश्रा मुंबई/नई दिल्ली, 07 November 2019
BJP ने बदली रणनीति: सरकार बनाने में जल्दबाजी नहीं, शिवसेना के रुख का इंतजार पीएम नरेंद्र मोदी के साथ देवेंद्र फडणवीस (फाइल फोटो)

  • बीजेपी को शिवसेना के रुख का इंतजार
  • बीजेपी का दावा- महायुति ही बनाएगी सरकार

महाराष्ट्र में भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) और शिवसेना के बीच सरकार बनाने को लेकर उठापटक जारी है. इस बीच बीजेपी ने अपनी रणनीति में बदलाव किया है. बीजेपी अब जल्दबाजी में कोई फैसला नहीं लेगी और न ही सरकार बनाने का दावा पेश करेगी. बीजेपी को शिवसेना के रुख का इंतजार है. इसके बाद ही सरकार गठन पर फैसला लिया जाएगा. बीजेपी के पास अभी 121 विधायकों का समर्थन है, जिसमें 16 अन्य और निर्दलीय विधायक शामिल हैं.

बीजेपी नेता सुधीर मुनगंटीवार ने कहा कि आज हम बीजेपी के नेता राज्यपाल से मिलने जाएंगे. बीजेपी कभी अल्पमत की सरकार नहीं बनाएगी. हम शिवसेना के साथ ही सरकार बनाएंगे. मैं अभी भी कह रहा हूं कि किसी भी समय अच्छी खबर आएगी. शिवसेना के साथ हमारी बात चल रही है. महाराष्ट्र में बीजेपी-शिवसेना की महायुति की ही सरकार बनेगी.

'देवेंद्र फडणवीस भी शिवसैनिक'

बीजेपी नेता सुधीर मुनगंटीवार ने कहा कि देवेंद्र फडणवीस के रूप में शिवसेना का ही सीएम होगा. वो भी एक शिवसैनिक ही हैं. उद्धव भी उन्हें शिवसैनिक मानते हैं. उन्होंने कहा कि नितिन गडकरी मुख्यमंत्री नहीं बनेंगे. उनके मन में ऐसी कोई बात नहीं है. शिवसेना के विधायक तोड़ने की कोई बात नहीं है, शिवसेना के विधायक बालासाहेब के विचारों पर चलने वाले कट्टर सैनिक हैं.

'संजय राउत की सलाह की जरूरत नहीं'

बीजेपी नेता विनय सहस्त्रबुद्धे ने कहा कि जनता ने बीजेपी और शिवसेना दोनों को चुनाव में सरकार बनाने के स्पष्ट बहुमत दिया हैं. मुख्यमंत्री पद को लेकर देवेंद्र फडणवीस स्पष्ट कर चुके हैं. संजय राउत के बयान पर विनय सहस्त्रबुद्धे ने कहा कि हमें उनकी सलाह की कोई जरूरत नहीं हैं. हम पर इसका कोई असर नहीं पड़ता है कि कौन क्या कहता है. जनता ने जो जनादेश दिया है, उसका सम्मान होना चाहिए. कुछ लोग उसमें अड़चन डाल रहे हैं ये ठीक नहीं है.

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें. डाउनलोड करें
Advertisement
Advertisement

संबंधित खबरें

Advertisement

रिलेटेड स्टोरी

No internet connection

Okay