एडवांस्ड सर्च

भारत बनेगा विश्व विजेता: रिकी पोंटिंग

आस्ट्रेलियाई टीम के कप्तान रिकी पोंटिंग का मानना है कि अब महेंद्र सिंह धोनी की टीम को रोकने वाला कोई नहीं है और टीम इंडिया पाकिस्तान को हराने के बाद मुंबई में फाइनल जीतकर खिताब पर कब्जा करेगी.

Advertisement
aajtak.in
भाषाअहमदाबाद, 25 March 2011
भारत बनेगा विश्व विजेता: रिकी पोंटिंग

भारत के हाथों क्रिकेट विश्व कप के क्वार्टर फाइनल में हार झेलकर बाहर होने वाली आस्ट्रेलियाई टीम के कप्तान रिकी पोंटिंग का मानना है कि अब महेंद्र सिंह धोनी की टीम को रोकने वाला कोई नहीं है और टीम इंडिया पाकिस्तान को हराने के बाद मुंबई में फाइनल जीतकर खिताब पर कब्जा करेगी.

अपनी कप्तानी में आस्ट्रेलिया को तीसरी बार विश्व कप खिताब दिलाने का सपना चूर-चूर होने के बाद पोंटिंग ने संभावना व्यक्त की कि भारत सेमीफाइनल में पाकिस्तान को हरा देगा और महेंद्र सिंह धोनी की टीम 28 साल बाद खिताब हासिल करने की प्रबल दावेदार है.

भारत के खिलाफ गुरुवार रात मिली पांच विकेट की हार के बाद पोंटिंग ने संवाददाता सम्मेलन में कहा, ‘भारत एक टीम के रूप में अच्छा खेला और वह जीत का हकदार है. हम अच्छा नहीं खेल सके. आगामी मैचों में उन्हें हराना काफी मुश्किल होगा.

सेमीफाइनल में वे (भारत) पाकिस्तान को हरा देंगे और बाद में विश्व कप जीत लेंगे.’ पोंटिंग ने कहा, ‘भारत का बल्लेबाज क्रम काफी मजबूत है. हमने काफी प्रतिस्पर्धी क्रिकेट खेली लेकिन मैं लगातार दो हार (पाकिस्तान के खिलाफ लीग मैच और भारत के खिलाफ क्वार्टर फाइनल में) से काफी निराश हूं.’

पोंटिंग ने इन बातों को खारिज किया कि क्वार्टर फाइनल की हार के साथ ही आस्ट्रेलियाई क्रिकेट का एक युग समाप्त हो गया. उन्होंने कहा, ‘यह कहना जल्दबाजी होगी कि यह आस्ट्रेलियाई क्रिकेट के युग का अंत है., (भारत के खिलाफ) काफी अच्छा मैच हुआ. मुझे नहीं लगता कि हम भारतीय टीम के खिलाफ उनकी सरजमीं पर जीत से काफी दूर थे. मुझे लगता है कि यह कहना जल्दबाजी है कि यह एक युग का अंत है.’ पोंटिंग ने स्पष्ट किया कि वह अगले विश्व कप में भाग नहीं लेंगे लेकिन उन्होंने साथ ही एकदिवसीय क्रिकेट से संन्यास लेने की बातों को खारिज किया.

उन्होंने कहा, ‘मैं एकदिवसीय क्रिकेट को अलविदा नहीं कह रहा हूं लेकिन संभवत: यह मेरा अंतिम विश्व कप मैच था. मैं संन्यास लेने के बाद इस बात पर खुश होउंगा कि मैंने विश्व कप की अपनी अंतिम पारी में शतक लगाया.’ आस्ट्रेलियाई कप्तान ने कहा, ‘हम बल्लेबाजी करते हुए 15 से 20 रन पीछे रह गए. 250-260 अच्छा स्कोर था लेकिन हमने गलत समय पर विकेट गंवाए और कभी भी लय बरकरार नहीं रख सके. हम अपनी योजनाओं को सही तरह से लागू नहीं कर सके.’

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें. डाउनलोड करें
Advertisement
Advertisement

संबंधित खबरें

Advertisement

रिलेटेड स्टोरी

No internet connection

Okay