एडवांस्ड सर्च

राष्ट्रपति, उपराष्ट्रपति, पीएम, सोनिया ने दी बधाई

राष्ट्रपति प्रतिभा पाटिल, उपराष्ट्रपति हामिद अंसारी, प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह, कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी, भाजपा के वरिष्ठ नेता लालकृष्ण आडवाणी सहित अनेक गणमान्य लोगों ने किक्रेट विश्वकप जीतने पर भारतीय टीम को बधाई दी.

Advertisement
भाषानई दिल्ली, 03 April 2011
राष्ट्रपति, उपराष्ट्रपति, पीएम, सोनिया ने दी बधाई

राष्ट्रपति प्रतिभा पाटिल, उपराष्ट्रपति हामिद अंसारी, प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह, कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी, भाजपा के वरिष्ठ नेता लालकृष्ण आडवाणी, वित्तमंत्री प्रणव मुखर्जी, लोकसभा में विपक्ष की नेता सुषमा स्वराज सहित अनेक गणमान्य लोगों ने किक्रेट विश्वकप जीतने पर भारतीय टीम को बधाई दी.

भारत ने श्रीलंका को छह विकेट से पराजित कर 28 वर्ष के अंतराल के बाद विश्व कप क्रिकेट फिर जीता.

भारतीय टीम के कप्तान महेंद्र सिंह धोनी को भेजे संदेश में प्रतिभा पाटिल ने कहा कि सफलता का सफर लम्बा और कठिन रहा. आपकी टीम हर स्तर पर कसौटी पर खरी उतरी.

प्रतिभा ने कहा कि समर्पण, इस मार्ग पर आगे बढ़ने और नेतृत्व प्रदान करने की इच्छा से अंतत: युवाओं का प्रतिभाशाली समूह तैयार हुआ और वरिष्ठ खिलाड़ियों के अनुभव और टीम के कोच एवं कर्मचारियों के कठिन परिश्रम से भारत विश्व चैंपियन बना.  राष्ट्रपति ने कहा कि आप सब सही मायने में एक अरब से अधिक भारतीय लोगों के धन्यवाद के पात्र हैं.

उपराष्ट्रपति हामिद अंसारी ने जीत पर टीम इंडिया को बधाई देते हुए कहा कि यह अविस्मरणीय जीत है जो कठिन परिश्रम, लगन और टीम भावना के कारण हासिल हुई है.

प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह ने टीम इंडिया को बधाई देते हुए कहा कि धोनी और टीम का कठिन परिश्रम रंग लाया है. उन्होंने कहा कि मैं भारतीय क्रिकेट टीम को बधाई देने में देश के साथ हूं. धोनी और टीम इंडिया का प्रयास रंग लाया है. इन्होंने दुनिया को दिखाया है कि भारत क्रिकेट के खेल में सिरमौर है.

असम में चुनाव प्रचार में हिस्सा लेने के बाद दिल्ली लौटने पर प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह ने शाम छह बजे से टीवी पर क्रिकेट मैच का आनंद लिया. उन्होंने कहा कि भारतीय क्रिकेटरों ने जबर्दस्त टीम भावना का प्रदर्शन किया है, उनकी एकाग्रता और दक्षता के कारण विश्व कप में जीत हासिल हुई जिसके वह हकदार थे.सिंह ने कहा कि टीम इंडिया ने हमें गौरवान्वित किया है.

कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी ने भी टीम इंडिया को उनकी जबर्दस्त जीत पर बधाई दी. सोनिया ने कहा कि टीम इंडिया को मेरी हार्दिक बधाई. आपने देश का मान बढ़ाया है. उन्होंने कहा कि आने वाली पीढ़ी इस स्वर्णिम जीत को याद रखेगी.

भाजपा के वरिष्ठ नेता लालकृष्ण आडवाणी ने कहा कि मैं समझता हूं कि यह शानदान दिन है और राष्ट्र के लिए अद्भुत अवसर है. यह इसलिए नहीं कि हमने दूसरी बार विश्व कप क्रिकेट जीता है बल्कि इसलिए कि क्रिकेट के माध्यम से देशभक्ति और राष्ट्रवाद की भावना सामने आई है.

ऐतिहासिक जीत पर भारतीय टीम को बधाई देते हुए वित्त मंत्री प्रणव मुखर्जी ने कहा कि मैं इस बात से काफी खुश हूं कि भारतीय क्रिकेट टीम एक बार फिर विश्व विजेता बनी है. धोनी के नेतृत्व वाली विजेता टीम को मेरी हार्दिक शुभकामनाएं.

लोकसभा अध्यक्ष मीरा कुमार ने अपने संदेश में कहा कि भारतीय क्रिकेट टीम की शानदार जीत ने देश का मान उंचा किया है. यह भारतीय टीम की प्रतिबद्धता और कठिन परिश्रम को प्रदर्शित करता है.

लोकसभा में विपक्ष की नेता सुषमा स्वराज ने कहा कि हमारी टीम ने हमें गौरवान्वित किया है. गुजरात के मुख्यमंत्री नरेन्द्र मोदी ने कहा कि देश को गौरव का क्षण प्रदान करने के लिए टीम इंडिया को कोटि कोटि बधाई. इच्छाशक्ति की इस भावना को बनाये रखें.

बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने कहा कि धोनी और उनकी टीम की दृढ़इच्छा शक्ति और कठिन परिश्रम रंग लाया है. जम्मू कश्मीर के मुख्यमंत्री उमर अब्दुल्ला ने इस जीत को जबर्दस्त विजय बताया.

रेल मंत्री ममता बनर्जी ने कहा कि भारतीय क्रिकेट टीम ने दुनिया को जीत लिया है. जिस तरह से हमारे खिलाड़ियों ने खेला है उससे देश का सिर उंचा हुआ है. महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री पृथ्वीराज चव्हाण ने कहा कि विश्वकप क्रिकेट में जीत टीम इंडिया के कठिन परिश्रम और टीम भावना के कारण हासिल हुई है.

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें. डाउनलोड करें
  • Aajtak Android App
  • Aajtak Android IOS
Advertisement
Advertisement

संबंधित खबरें

Advertisement

रिलेटेड स्टोरी

No internet connection

Okay