एडवांस्ड सर्च

Advertisement

भारत से इतनी नफरत क्‍यों: शाहिद अफरीदी

पाकिस्‍तान टीम के कप्‍तान शाहिद अफरीदी ने कहा कि पाकिस्‍तान की आवाम को हिन्‍दुस्‍तान से नफरत नहीं करना चाहिए. क्रिकेट एक खेल है और इसे खेल ही रहने दिया जाए.
भारत से इतनी नफरत क्‍यों: शाहिद अफरीदी शाहिद अफरीदी
आजतक ब्‍यूरोइस्‍लामाबाद/मोहाली, 01 April 2011

पाकिस्‍तान टीम के कप्‍तान शाहिद अफरीदी ने कहा कि पाकिस्‍तान की आवाम को हिन्‍दुस्‍तान से नफरत नहीं करना चाहिए. क्रिकेट एक खेल है और इसे खेल ही रहने दिया जाए.

मोहाली में भारत के हाथों सेमीफाइनल में मिली हार के बाद अफरीदी ने अपने मुल्‍क से इसके लिए माफी मांगी थी और अब जब वे पाकिस्‍तान पहुंचे तो मीडिया से बातचीत के दौरान कहा कि पाकिस्‍तान की अवाम को हिंदुस्तान से नफरत नहीं करनी चाहिए. उन्होंने कहा कि उन्हें जनता का समर्थन मिला तो वो न सिर्फ भारत बल्कि दूसरे देशों से भी क्रिकेट में जीत हासिल करेंगे.

आफरीदी ने कहा है कि क्रिकेट खेल है और खेल को खेल की ही तरह लेना चाहिए. उन्होंने यह कहा कि हमारी अवाम को भारत से इतनी नफरत क्‍यों? जबकि दोनों एक जैसी संस्‍कृति वाले देश हैं.

भारत के खिलाफ अजीब सी पारी खेलने वाले मिस्बाह उल हक पर भी पाकिस्‍तान की जनता काफी नाराज है. हक ने भारत के खिलाफ शुरुआत में बेहद धीमी पारी खेली थी और तब पाकिस्तान की उम्मीदें तकरीबन खत्म हो गई थीं.टीम के सबसे वरिष्ठ बल्लेबाज यूनुस खान की भी तीखी आलोचना हो रही है. यूनुस सेमीफाइनल में सस्ते में निपट गए थे. पूर्व टेस्ट क्रिकेटर वसीम अकरम ने कहा कि मुझे लगता है कि यूनुस खान समेत टीम के वरिष्ठ बल्लेबाज खुद को शीशे में देखें और सोचें कि उन्होंने विश्व कप में टीम के लिए क्या किया है और क्या उन्हें टीम में जगह मिलनी चाहिए. पूरे विश्व कप में खराब विकेटकीपिंग करने वाले कामरान अकमल की भी टीम से छुट्टी हो सकती है. अकमल ने टूर्नामेंट के दौरान करीब दर्जन भर कैच छोड़े हैं.

पाकिस्तान के पूर्व कप्तान वसीम अकरम ने शाहिद आफरीदी को आड़े हाथों लेते हुए भारत के खिलाफ सेमीफाइनल में गलत फैसलों के लिए फटकार लगाई. आफरीदी जो टूर्नामेंट में सबसे ज़्यादा विकेट लेने वाले गेंदबाज थे, सेमीफाइनल में कोई विकेट नहीं ले पाए. अकरम ने कहा कि इस टूर्नामेंट में कप्तान के तौर पर आफरीदी के रवैये के बारे में मैं यह कह सकता हूं कि वह विकेट लेने की बजाय रन रोकने की कोशिश कर रहे थे.

पाकिस्तान क्रिकेट टीम के पूर्व चयनकर्ता सलाउद्दीन अहमद सल्लू, इकबाल कासिम और अब्दुल कादिर ने पाकिस्तानी मीडिया के साथ बातचीत में कहा कि पाकिस्तान टीम की बेहद खराब फील्डिंग, गलत शॉट सेलेक्शन के चलते भारत की जीत हुई.

Advertisement
Advertisement

संबंधित खबरें

Advertisement

रिलेटेड स्टोरी

No internet connection

Okay