एडवांस्ड सर्च

Advertisement

डुमिनी 99 पर आउट होने वाले 19वें बल्लेबाज बने

दक्षिण अफ्रीका के जीन पाल डुमिनी मंगलवार को आयरलैंड के खिलाफ 99 रन पर आउट हो गये. यह विश्व कप में दूसरा और वनडे क्रिकेट में 22वां अवसर है जबकि कोई बल्लेबाज एक रन से शतक पूरा नहीं कर पाया.
डुमिनी 99 पर आउट होने वाले 19वें बल्लेबाज बने
भाषाकोलकाता, 16 March 2011

दक्षिण अफ्रीका के जीन पाल डुमिनी मंगलवार को आयरलैंड के खिलाफ 99 रन पर आउट हो गये. यह विश्व कप में दूसरा और एकदिवसीय अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में 22वां अवसर है जबकि कोई बल्लेबाज केवल एक रन से शतक पूरा नहीं कर पाया.

डुमिनी पारी के अंतिम ओवर में आउट होकर पवेलियन लौटे. वह आस्ट्रेलियाई एडम गिलक्रिस्ट के बाद विश्व कप में 99 रन पर आउट होने वाले दूसरे बल्लेबाज भी बन गये हैं. गिलक्रिस्ट 2003 में श्रीलंका के खिलाफ सेंचुरियन में एक रन से शतक से चूक गये थे.

एकदिवसीय अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में वैसे अब तक 19 खिलाड़ी 99 रन पर आउट हुए हैं. इसके अलावा वन डे में दस बल्लेबाज 99 रन पर नाबाद भी रहे हैं. भारतीय स्टार बल्लेबाज सचिन तेंदुलकर तीन जबकि श्रीलंका के सनथ जयसूर्या दो बार 99 रन पर आउट हुए हैं. संयोग से तेंदुलकर 2007 में तीन अवसरों पर 99 रन पर आउट हुए थे. उनके बाद इस संख्या पर आउट होने वाले डुमिनी पहले बल्लेबाज हैं.

डुमिनी दक्षिण अफ्रीका के तीसरे बल्लेबाज हैं जो वन डे में 99 रन पर आउट हुए. उनसे पहले लांस क्लूसनर (बनाम श्रीलंका लाहौर, 1997) और वर्तमान कप्तान ग्रीम स्मिथ (बनाम श्रीलंका सेंचुरियन, 2002) एक रन से शतक बनाने से रह गये थे.

Advertisement
Advertisement

संबंधित खबरें

Advertisement

रिलेटेड स्टोरी

No internet connection

Okay