एडवांस्ड सर्च

बजट में फिर ठगे गए किसान और मिडिल क्लास लोगः चिदंबरम

चिदंबरम ने सरकार पर किसानों के साथ धोखा करने का आरोप लगाते हुए कहा कि बीते साल के बजट के बाद किसान ठगे महसूस कर रहे थे. इस बार भी खेती और किसानों के लिए सिर्फ वादे किए गए हैं.

Advertisement
aajtak.in [Edited By: केशव कुमार]नई दिल्ली, 29 February 2016
बजट में फिर ठगे गए किसान और मिडिल क्लास लोगः चिदंबरम चिदंबरम बोले- राजनीतिक बजट पर हैरत नहीं

पूर्व वित्त मंत्री और कांग्रेस के सीनियर नेता पी चिदंबरम ने आम बजट को राजनीतिक बजट करार दिया है. उन्होंने कहा कि बजट में यूपीए सरकार की कई योजनाओं को बनाए रखा गया है. इससे दिखता है कि सरकार के पास नए आइडिया नहीं है. वहीं इस बजट के राजनीतिक होने पर हैरत नहीं है.

किसानों के साथ फिर हुआ धोखा
चिदंबरम ने सरकार पर किसानों के साथ धोखा करने का आरोप लगाते हुए कहा कि बीते साल के बजट के बाद किसान ठगे महसूस कर रहे थे. इस बार भी खेती और किसानों के लिए सिर्फ वादे किए गए हैं. उत्पादकता और खाद्यान्नों की सुरक्षा, न्यूनतम समर्थन मूल्य वगैरह बढ़ाने पर कोई नई पहल नहीं की गई है.

मध्य वर्ग को टैक्स पर कोई बड़ी राहत नहीं
मोदी सरकार के तीसरे बजट पर चिदंबरम ने कहा कि टैक्स बटोरने में यह सरकार अव्वल है. यह सारी कवायद क्रूड और कॉरपोरेट लॉबी को राहत देने के नाम पर किया गया है. उन्होंने कहा कि टैक्स के दायरे में आने वाले मध्यवर्ग के लिए कोई बड़ी राहत नहीं दी गई है.

महंगाई पर लगाम की कोशिश नहीं
महंगाई पर लगाम की चर्चा करते हुए चिदंबरम ने कहा कि सरकार ने साल 2016-17 के लिए लाए बजट में बढ़ती कीमतों को कम करने के लिए कोई पहल नहीं की है, सिर्फ बड़े वादे किए हैं.

Advertisement
Advertisement

संबंधित खबरें

Advertisement

रिलेटेड स्टोरी

No internet connection

Okay