एडवांस्ड सर्च

IND vs BAN: आफरीदी को पीछे छोड़ रोहित आज बनाएंगे ये खास रिकॉर्ड, कोहली-धोनी भी पीछे

कार्यवाहक कप्तान रोहित शर्मा जब गुरुवार को बांग्लादेश के खिलाफ दूसरे मैच में खेलने के लिए मैदान पर उतरेंगे तो वड़ा रिकॉर्ड अपने नाम कर लेंगे.

Advertisement
aajtak.in
aajtak.in रोजकोट, 07 November 2019
IND vs BAN: आफरीदी को पीछे छोड़ रोहित आज बनाएंगे ये खास रिकॉर्ड, कोहली-धोनी भी पीछे दिल्ली टी-20 में बल्ले से असफल रहे थे रोहित (AP)

  • शाहिद आफरीदी से आगे निकलेंगे हिटमैन रोहित शर्मा
  • 100 टी-20 इंटरनेशनल खेलने वाले होंगे पहले भारतीय

कार्यवाहक कप्तान रोहित शर्मा जब गुरुवार को बांग्लादेश के खिलाफ दूसरे मैच में खेलने के लिए मैदान पर उतरेंगे तो वड़ा रिकॉर्ड अपने नाम कर लेंगे. वह 100 टी-20 अंतरराष्ट्रीय मैच खेलने वाले पहले भारतीय खिलाड़ी और विश्व क्रिकेट में यह उपलब्धि अपने नाम कराने वाले दूसरे क्रिकेटर बन जाएंगे. राजकोट टी-20 शाम 7.00 बजे से खेला जाएगा.

पाकिस्तान के शोएब मलिक (111) ही एकमात्र खिलाड़ी हैं जो विश्व क्रिकेट में 100 टी-20 अंतरराष्ट्रीय से ज्यादा मैच खेल चुके हैं. रोहित इस प्रारूप में 2452 रन बनाकर शीर्ष स्कोरर हैं और नियमित कप्तान विराट कोहली इस सूची में कुल 2450 रन से दूसरे नंबर पर काबिज हैं. रोहित ने 136.67 के स्ट्राइक रेट से रन जुटाए हैं, जिसमें चार शतक और 17 अर्धशतक शामिल हैं.

32 साल के रोहित शर्मा ने दिल्ली में इस उपलब्धि के बारे में पूछे जाने पर कहा था, ‘2007 के बाद से यह लंबी यात्रा रही है, जब मैंने टी-20 विश्व कप में अपना पदार्पण किया था. पिछले 12 वर्षों में विशेषकर इस प्रारूप में काफी उतार चढ़ाव हुआ है. इसने मुझे आगे बढ़ने में कई सबक भी सिखाए हैं.’

टी-20 इंटरनेशनल: सर्वाधिक मैच

1. शोएब मलिक- 111 मैच

2. शाहिद आफरीदी- 99 मैच

3. रोहित शर्मा- 99 मैच

4. एमएस धोनी- 98 मैच

उन्होंने कहा, ‘जब आप युवा खिलाड़ी के तौर पर टीम में आते हो तो आप चीजों को सीखने की कोशिश करते हो. फिर कुछ उतार चढ़ाव के बाद मैं मजबूत खिलाड़ी बन गया और तब मैंने अपने खेल केा अच्छी तरह समझना शुरू किया.’

रोहित ने कहा, ‘ऐसी कई चीजें हैं जिनके बारे में मैं बात कर सकता हूं. यह अच्छी यात्रा रही, जिसे मैं हमेशा याद रखूंगा और सहेजकर रखूंगा.’

वहीं बांग्लादेश के महमूदुल्लाह रियाद भी राष्ट्रीय रिकॉर्ड बनाने के करीब हैं. अगर वह दो और छक्के जड़ देंगे तो वह इस प्रारूप में 50 छक्के लगाने वाले पहले बांग्लादेशी बल्लेबाज बन जाएंगे.

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें. डाउनलोड करें
Advertisement
Advertisement
Advertisement

रिलेटेड स्टोरी

No internet connection

Okay