एडवांस्ड सर्च

Advertisement

बिहार चुनाव राजग के पक्ष में मौन क्रांति: भाजपा

बिहार में जदयू के साथ सत्ता में भागीदार भाजपा का कहना है कि प्रदेश के विधानसभा चुनाव राजग के पक्ष में जनता की मौन क्रांति हैं.
बिहार चुनाव राजग के पक्ष में मौन क्रांति: भाजपा
भाषापटना, 26 January 2011

बिहार में जदयू के साथ सत्ता में भागीदार भाजपा का कहना है कि प्रदेश के विधानसभा चुनाव राजग के पक्ष में जनता की मौन क्रांति हैं.

भाजपा के राष्ट्रीय प्रवक्ता रवि शंकर प्रसाद ने आज यहां संवाददाताओं को संबोधित करते हुए कहा, ‘अब तक के पांच चरण के मतदान और रूझान से हम एक ऐतिहासिक और निर्णायक बहुमत की ओर अग्रसर हैं’. उन्होंने दावा किया कि आगामी 20 नवबंर को छठे एवं अंतिम चरण के मतदान के बाद उनका गठबंधन प्रदेश में पुन: सत्तासीन होगा.

प्रसाद ने इस चुनाव के दौरान सत्ता पक्ष राजग और राजद-लोजपा एवं कांग्रेस सहित अन्य विपक्षी दलों के प्रचार के तरीके और मुद्दों की चर्चा करते हुए कहा कि राजग का प्रचार सकारात्मक, स्पष्ट और सार्थक तथा आशा जगाने वाला है .

उन्होंने कहा कि वर्ष 2005 के चुनाव के समय राजग ने प्रदेश की जनता से कहा था, ‘हमें एक मौका दीजिए, हम काम करके आएंगे और आपसे आशीर्वाद लेंगे’.

प्रसाद ने कहा ‘आज हम प्रदेश में विधि-व्यवस्था, सडकों सहित अन्य विकासोन्मुखी कार्यो के सहारे जनता के बीच गए’. उन्होंने कहा ‘हम जो नहीं कर सके उसे जनता से छुपाया भी नहीं, जनता के बीच जाकर कहा कि हमें एक मौका और दीजिए हम बिहार को और विकसित करके देश के सबसे विकसित प्रदेशों की श्रेणी में खडा करेंगे.’
भाजपा प्रवक्ता ने इस पूरे चुनाव में राजद-लोजपा और कांग्रेस के पास कोई ‘पटकथा’ नहीं होने का दावा करते हुए इन दलों के नेताओं पर इस दौरान ‘हवाई किले’ बनाने, प्रदेश के वर्तमान राजग शासनकाल के दौरान हुए विकास की सच्चाई से दूर भागने की कोशिश करने का आरोप लगाया.

चुनाव सभाओं में राजद सुप्रीमो लालू प्रसाद के इस दावे को कि बिहार विधानसभा चुनाव के बाद वे ही प्रदेश के मुख्यमंत्री बनेंगे, भाजपा के राष्ट्रीय प्रवक्ता रवि शंकर प्रसाद ने हताशा की पराकाष्ठा करार दिया. प्रसाद ने कहा ‘मैं लालू जी से विनम्रतापूर्वक कहना चाहूंगा कि वह सच्चाई से कब तक मुंह मोडेंगे’. उन्होंने राजद के सरकार बनाने की दूर-दूर तक कोई उम्मीद नहीं होने का दावा करते हुए कहा कि उनका उपमुख्यमंत्री कौन होगा लोजपा सुप्रीमो रामविलास पासवान के भाई होंगे अथवा कोई अल्पसंख्यक होगा इसको लेकर अभी भी संशय की स्थिति बनी हुई है.

बिहार विधानसभा चुनाव के दौरान कांग्रेस पर हताशा के कारण विषयों को बदलने की कोशिश करने का आरोप लगाते हुए भाजपा प्रवक्ता ने उसके भी मुद्दाविहीन होने का दावा किया.

कांग्रेस के प्रदेश अध्यक्ष महबूब अली कैसर द्वारा कल दिए गए उस बयान जिसमें बिहार विधानसभा चुनाव में पार्टी के बेहतर प्रदर्शन नहीं किए जाने के लिए सामूहिक रूप से सभी को जिम्मेदारी उठाने की बात कही गयी है, का जिक्र करते हुए प्रसाद ने कहा कि अभी तो अंतिम चरण का मतदान होना बाकी है और कांग्रेस ने अभी से यह तैयारी शुरू कर दी है कि इस चुनाव में हार का ठीकरा किसके सिर फोड़ना है.

कांग्रेस पर चुनाव खत्म होने से पहले ही मैदान छोडकर भागने का आरोप लगाते हुए प्रसाद ने कहा कि बिहार में कांग्रेस एक ऐसा डूबता हुआ जहाज है जिसके कप्तान ने ही ऐलान कर दिया है कि वह अकेले नहीं बल्कि सब मिलकर कांग्रेस की लुटिया डुबा रहे हैं.

Advertisement
Advertisement

संबंधित खबरें

Advertisement

रिलेटेड स्टोरी

No internet connection

Okay