एडवांस्ड सर्च

नीतीश सर्वसम्मति से जदयू विधायक दल के नेता चुने गये

जदयू के नवनिर्वाचित विधायकों ने नीतीश कुमार को सर्वसम्मति से जदयू विधायक दल का नेता चुना है.

Advertisement
aajtak.in
भाषापटना, 26 January 2011
नीतीश सर्वसम्मति से जदयू विधायक दल के नेता चुने गये

जदयू के नवनिर्वाचित विधायकों ने नीतीश कुमार को सर्वसम्मति से जदयू विधायक दल का नेता चुना है. बिहार विधानसभा चुनाव परिणामों की बुधवार को घोषणा होने के बाद जदयू के राष्ट्रीय अध्यक्ष शरद यादव की अध्यक्षता में पटना स्थित पार्टी के प्रदेश कार्यालय में जदयू के नवनिर्वाचित विधायकों की गुरुवार को आयोजित बैठक में नीतीश कुमार को सर्वसम्मति से पार्टी विधायक दल का नेता चुना.

बैठक में नीतीश कुमार भी उपस्थित थे. बैठक के शुरू होने पर बोचहां विधानसभा क्षेत्र से जदयू के नवनिर्वाचित विधायक रमई राम ने पार्टी विधायक दल के नेता के रूप में नीतीश के नाम का प्रस्ताव रखा, जिसका सुरसंड से नवनिर्वाचित विधायक शाहिद अली खान ने समर्थन किया और उसके बाद अन्य सभी विधायकों ने नीतीश के पक्ष में हाथ उठाकर उनके नाम पर मुहर लगा दी.

जदयू के राष्ट्रीय अध्यक्ष शरद यादव ने बैठक को संबोधित करते हुए बिहार विधानसभा चुनाव में अपने पार्टी की जीत को आशा से कहीं अधिक बताते हुए कहा कि ऐसा महान समाजवादी नेता राममनोहर लोहिया और कर्पूरी ठाकुर के विचारों को अमली जामा पहनाने के लिए किए गए प्रयासों के कारण संभव हो सका है.

जदयू के प्रदेश अध्यक्ष विजय कुमार चौधरी ने बताया कि उनकी पार्टी के विधायक दल की आज संपन्न बैठक में जदयू के सभी नवनिर्वाचित 115 विधायकों में से अधिकांश विधायक उपस्थित थे और उन्होंने निवर्तमान मुख्यमंत्री नीतीश कुमार को सर्वसम्मति से एक बार फिर जदयू विधायक दल का नेता चुन लिया.

चौधरी ने बताया कि जदयू विधायक दल की बैठक में दो अन्य प्रस्ताव भी पारित हुए हैं, जिसमें एक विधानमंडल दल के पदाधिकारियों के मनोनयन के लिए पार्टी नेता नीतीश कुमार को अधिकृत किये जाने से संबंधित है.

उन्होंने बताया दूसरे प्रस्ताव में बिहार के मतदाताओं ने मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के नेतृत्व में इतना बड़ा जो विश्वास प्रकट किया है. इसलिए जदयू विधानमंडल दल ने प्रदेश की जनता के प्रति आभार प्रकट किया है और यह संकल्प लिया है राज्य की जनता ने जिस परिपेक्ष में हमें यह विश्वास दिया किया है कि हम उनके विश्वास के प्रति निष्ठा रखेंगे और प्रदेश के सर्वागीन विकास के अपने नेता नीतीश कुमार द्वारा कदम उठाए जाएंगे पूरी इमानदारी के साथ उनके साथ रहेंगे.

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें. डाउनलोड करें
Advertisement
Advertisement

संबंधित खबरें

Advertisement

रिलेटेड स्टोरी

No internet connection

Okay