एडवांस्ड सर्च

चाटुकारिता के जरिए कांग्रेसी राहुल का कद ऊंचा करने में लगे हैं: नंदकिशोर

बिहार में राजग के संयोजक और प्रदेश के स्वास्थ्य मंत्री नंदकिशोर यादव ने मंगलवार को आरोप लगाते हुए कहा कि कांग्रेस महासचिव राहुल गांधी का कद उनकी पार्टी के लोग चाटुकारिता के जरिए ऊंचा करने में लगे हैं.

Advertisement
भाषापटना, 02 November 2010
चाटुकारिता के जरिए कांग्रेसी राहुल का कद ऊंचा करने में लगे हैं: नंदकिशोर

बिहार में राजग के संयोजक और प्रदेश के स्वास्थ्य मंत्री नंदकिशोर यादव ने मंगलवार को आरोप लगाते हुए कहा कि कांग्रेस महासचिव राहुल गांधी का कद उनकी पार्टी के लोग चाटुकारिता के जरिए ऊंचा करने में लगे हैं.

भाजपा के वरिष्ठ नेता नंदकिशोर यादव ने पार्टी के प्रदेश कार्यालय में संवाददाताओं को संबोधित करते हुए आरोप लगाया कि कांग्रेस में प्रधानमंत्री पद के अगले उम्मीदवार और पार्टी के महासचिव राहुल गांधी का कद उनकी पार्टी के लोग चाटुकारिता के जरिए ऊंचा करने में लगे हैं.

उन्होंने कहा कि ऐसा करने में वे मानसिक दिवालियापन की हद को भी पार कर जाते हैं और राहुल की तुलना महात्मा गांधी, लोकनायक जयप्रकाश नारायण और अटल बिहारी वाजपेयी जैसे महापुरुषों से करने लगते हैं.

नंदकिशोर ने कहा कि चाहे वह राष्ट्रपिता महात्मा गांधी हो, संपूर्ण क्रांति के जनक लोकनायक जयप्रकाश नारायण या फिर देश के पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी सभी ने त्याग, बलिदान और कार्यों की बदौलत समाज और राष्ट्र में अपना स्थान बनाया.

उन्होंने कहा कि कांग्रेस नेता अगर ऐसा मानते है कि चाटुकारिता की बदौलत वे राहुल की छवि को बेहतर बना देंगे तो इस भ्रम वे नहीं रहे. नंदकिशोर ने कांग्रेसियों को नारा लगाने में महारत हासिल होने का आरोप लगाते हुए कहा कि कांग्रेस के महासचिव राहुल गांधी गरीबी और भ्रष्टाचार की बात करते हैं, लेकिन उन्हें यह पता होना चाहिए कि देश से गरीबी हटाने का नारा उनकी पार्टी ने ही दिया था और उसके बाद कई बरसों तक देश से गरीबी नहीं मिटी तो इसका जवाब राजग को नहीं कांग्रेस को देश की जनता को देना चाहिए.

कांग्रसियों द्वारा बिहार में भ्रष्टाचार व्याप्त होने का आरोप लगाए जाने पर प्रदेश में राजग के संयोजक नंदकिशोर यादव ने कहा कि उन्हें ऐसा कहना शोभा नहीं देता और उन्हें अपनी केंद्र और अन्य प्रदेशों की अपनी सरकारों में व्याप्त भ्रष्टाचार को लेकर उन्हें सफायी देनी चाहिए.

बिहार विधानसभा चुनाव में राजग का खाता नहीं खुलने के बारे में राजद सुप्रीमो लालू प्रसाद के बयान पर नंदकिशोर ने कहा कि लालू को बार-बार झूठी भष्यिवाणी करने की आदत हो गयी है. उन्होंने कहा कि वर्ष 2009 के लोकसभा चुनाव में भी लालू बिहार में लोकसभा की 40 सीटों में से सभी राजद-लोजपा गठबंधन जीतने की भविष्यवाणी की थी, जो कि गलत साबित हुई. यादव ने कहा कि उक्त चुनाव के बाद जब उनसे उनकी भविष्यवाणी के बारे में पूछा गया तो उन्होंने उसे सही ठहराते हुए कहा था कि राजद को चार सीट और लोजपा को शुन्य सीट मिली और दोनों मिलकर 40 हो गया.

उन्होंने कहा कि इस बार बिहार विधानसभा चुनाव में भी लालू की भविष्यवाणी के मुताबिक कुल 243 सीटों में 24 राजद को और 3 लोजपा को प्राप्त हो पाएगी और राजद की मुख्य विपक्षी पार्टी की भी कुर्सी इस बार छिन जाएगी.

नंदकिशोर ने कहा, ‘बिहार की जनता की निगाह में राजद ‘हम दो हमारे नौ’ (लालू-राबड़ी और उनके बच्चे), लोजपा ‘रामविलास एंड ब्रदर्स’ तथा कांग्रेस ‘दो ही लोगों’ (राहुल-सोनिया) की पार्टी है.’

बिहार विधानसभा के अब तक संपन्न चार चरणों के चुनाव में राजग के भारी मतों से जीत होने का दावा करते हुए नंदकिशोर ने कहा कि चार चरणों के चुनाव बाद राजद-लोजपा और कांग्रेस तीनों हताशा एवं निराशा के गर्त में डूब गए हैं और इसके बाद बौखलाहट में वे और भी गलत बयानी का सहारा लेंगे, जिससे राजग को और भी लाभ पहुंचेगा तथा बिहार में अगली सरकार फिर से राजग की बनेगी.

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें. डाउनलोड करें
  • Aajtak Android App
  • Aajtak Android IOS
Advertisement
Advertisement

संबंधित खबरें

Advertisement

रिलेटेड स्टोरी

No internet connection

Okay