एडवांस्ड सर्च

नीतीश गद्दी से उतर चुके हैं, केवल औपचारिक घोषणा बाकी: लालू

राजद सुप्रीमो लालू प्रसाद ने अपने घोर विरोधी और बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के बारे में बुधवार को दावा किया कि वे गद्दी से उतर चुके हैं और चुनाव बाद इसकी केवल औपचारिक घोषणा बाकी है.

Advertisement
भाषापटना, 22 October 2010
नीतीश गद्दी से उतर चुके हैं, केवल औपचारिक घोषणा बाकी: लालू

राजद सुप्रीमो लालू प्रसाद ने अपने घोर विरोधी और बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के बारे में बुधवार को दावा किया कि वे गद्दी से उतर चुके हैं और चुनाव बाद इसकी केवल औपचारिक घोषणा बाकी है. सीतामढी के पूर्व कांग्रेसी सांसद राम श्रेष्ठ सिंह और जदयू के औरंगाबाद जिला उपाध्यक्ष सुनील सिंह के राजद में शामिल होने पर स्वागत करते हुए लालू ने नीतीश कुमार के बारे में यह दावा किया.

बिहार की राजग सरकार को हर मोर्चे पर विफल बताते हुए लालू ने नीतीश पर अपने पुराने सहयोगियों प्रभुनाथ सिंह और ललन सिंह सहित प्रदेश के सर्वण और अकलियत सहित समाज के अन्य वर्ग के साथ धोखा करने का आरोप लगाया. लालू ने कहा कि जब वे केंद्र में पिछली संप्रग सरकार में शामिल थे तो बिहार के विकास के लिए अपने प्रभाव का इस्तेमाल कर कई योजनाएं इस प्रदेश के लिए आवंटित करवाई पर प्रदेश सरकार उसको ठीक ढंग से लागू नहीं कर सकी.

राजद सुप्रीमो ने आरोप लगाया कि प्रदेश की वर्तमान सरकार के कार्यकाल में न तो बिहार में एक भी मेडिकल एवं इंजिनीयरिंग कालेज खुला और न ही अबतक अलीगढ मुस्लिम विश्वविद्यालय की शाखा खुल पायी है. प्रदेश सरकार पर उद्योग की स्थापना के लिए निवेश को प्रोत्साहित करने या एक भी मेगावाट बिजली का उत्पादन करने में विफल रहने का आरोप लगाते हुए लालू ने कहा कि राज्य की एक भी चीनी मिल को वर्तमान सरकार चालू नहीं कर पायी.राजद सुप्रीमो लालू प्रसाद ने बिहार की नीतीश सरकार पर विज्ञापनों के सहारे सत्ता में बने रहने का आरोप लगाते हुए कहा कि इस सरकार ने प्रदेश की विभिन्न योजनाओं में 32 हजार रुपये का फर्जीवाड़ा किया है. लालू ने इन चुनावों में अपनी जीत का दावा करते हुए कहा कि बिहार की अकलियत, पिछड़ी और सवर्ण सहित सभी जातियों ने प्रदेश की वर्तमान सरकार को आसन्न चुनाव में सत्ता से बाहर का रास्ता दिखा देने का फैसला किया है. उन्होंने कहा कि प्रदेश की सत्ताधारी पार्टी जदयू एवं भाजपा में विद्रोह की स्थिति उत्पन्न हो गयी है और उनकी लंका में आग लग चुकी है.

विधानसभा चुनाव को देखते हुए कोसी प्रक्षेत्र के पांच विधानसभा क्षेत्रों में आज अपने पार्टी के चुनाव प्रचार अभियान की शुरूआत कर पटना लौटे लालू ने कहा कि वे कल भी छह विधानसभा क्षेत्रों का दौरा करेंगे.

Advertisement
Advertisement

संबंधित खबरें

Advertisement

रिलेटेड स्टोरी

No internet connection

Okay