एडवांस्ड सर्च

लड़की को बदनाम करने बनाई फर्जी फेसबुक आईडी, साइबर टीम ने धर दबोचा

एक लड़की को बदनाम करने की नीयत से उसके नाम और तस्वीरों के इस्तेमाल कर फर्जी फेसबुक आईडी बनाई गई. इतना ही नहीं, उस अकाउंट से लोगों को  अश्लील मैसेज भी भेजे गए हैं.

Advertisement
शि‍वेंद्र श्रीवास्तव[Edited By: राहुल झारिया] 01 September 2018
लड़की को बदनाम करने बनाई फर्जी फेसबुक आईडी, साइबर टीम ने धर दबोचा प्रतीकात्मक तस्वीर

उत्तरप्रदेश के बाराबंकी से सोशल मीडिया पर एक लड़की के नाम पर फर्जी आईडी बनाकर उस पर लड़की का मोबाइल नंबर सार्वजनिक करने का मामला सामने आया है. साथ ही लड़की को बदनाम करने के लिए उस अकाउंट से अश्लील मैसेज भी भेजे गए हैं.

मामला बाराबंकी कोतवाली नगर थाना क्षेत्र का है, जहां एक लड़की ने केस दर्ज कराया कि किसी शख्स द्वारा उसकी फर्जी फेसबुक अकाउंट बनाई गई है और उस अकाउंट से अश्लील कमेंट किए जा रहे हैं.

शिकायत के बाद जब पुलिस ने जांच शुरू की तो पता चला कि शिकायतकर्ता लड़की का फेसबुक अकांउट  फर्जी आईपी एड्रेस के जरिए पीड़िता की फोटो और नंबर लेकर बनाया गया है. जिससे तमाम लोगों को अश्लील मैसेज भेजे जा रहे हैं.

इसके बाद मामले को पुलिस ने साइबर सेल को ट्रांसफर कर दिया. साइबर सेल की जांच में सामने आया  कि यह फर्जी अकाउंट 15 मई 2018 को बनाया गया.

इसके बाद की जांच में पूरी साजिश रचने वाले धर्मराज का नाम सामने आया. आरोपी रामसनेहीघाट कोतवाली क्षेत्र में अमरापुर का निवासी था. उसने किसी तरीके से युवती की फोटो और नंबर लेकर इस तरह की साजिश रची.

फिलहाल आरोपी को गिरफ्तार करके जेल भेज दिया गया है. पुलिस यह पता लगाने की कोशिश की जा रही है कि कहीं इस साजिश में उसके और साथी तो शामिल नहीं हैं.

Advertisement
Advertisement

संबंधित खबरें

Advertisement

रिलेटेड स्टोरी

No internet connection

Okay