एडवांस्ड सर्च

Advertisement

श्री राम कॉलेज ऑफ कॉमर्स (SRCC) दिल्‍ली

लाला श्रीराम ने 1926 में SRCC यानी कि श्री राम कॉलेज ऑफ कॉमर्स की स्‍थापना की थी. इंडिया टुडे-नीलसन के सर्वे 2015 में SRCC को बेस्‍ट आर्ट्स कॉमर्स कॉलेज में पहला स्‍थान दिया गया है.
श्री राम कॉलेज ऑफ कॉमर्स (SRCC) दिल्‍ली श्री राम कॉलेज ऑफ कॉमर्स
aajtak.in [Edited by: उस्‍मान]नई दिल्‍ली, 29 June 2015

कॉलेज का नाम: श्री राम कॉलेज ऑफ कॉमर्स

कॉलेज का विवरण: लाला श्रीराम ने 1926 में SRCC यानी कि श्री राम कॉलेज ऑफ कॉमर्स की स्‍थापना की थी. SRCC ने छात्रों को अंडरग्रेजुएट डिग्री 1933 और पोस्‍ट ग्रेज्‍युएट डिग्री 1948 से देनी शुरू की. यह कॉलेज 1957 में दरियागंज से दिल्‍ली यूनिवर्सिटी के नॉर्थ कैंपस पहुंचा और आज भी वहीं है. इंडिया टुडे-नीलसन के सर्वे 2015 में SRCC को बेस्‍ट आर्ट्स कॉमर्स कॉलेज में पहला स्‍थान दिया गया है.

कॉलेज का पता: श्री राम कॉलेज ऑफ कॉमर्स, दिल्‍ली यूनिवर्सिटी नॉर्थ कैंपस, मौरिस नगर, दिल्‍ली- 110 007
फोन नंबर: 011 – 27667905
फैक्‍स: 011 – 27666510
वेबसाइट: www.srcc.edu

कोर्स: SRCC में बीकॉम (ऑनर्स), बीए (ऑनर्स) इकनॉमिक्‍स, पीजी डिप्लोमा इन ग्‍लोबल बिजनेस ऑपरेशंस, एमकॉम और एमए (इकनॉमिक्स) की पढ़ाई होती है.

योग्य्ता: ग्रेज्‍युएशन में एडमिशन लेने के लिए 12वीं में मिले नबंरों के आधार पर तैयार की गई कट ऑफ लिस्ट के आधार पर SRCC में एडमिश होता है. पोस्‍ट ग्रेज्‍युएशन कोर्स में भी एडमिशन मेरिट के आधार पर होता है.

एडमिशन प्रक्रिया: ग्रेजूएट और पोस्‍ट ग्रेज्‍युएट प्रोग्राम के लिए एडमिशन प्रक्रिया मई-जून के महीने में शुरू होती है. ग्रेजुएट कोर्स में एडमिशन लेने के लिए छात्रों को ऑनलाइन या ऑफलाइन कॉमन प्री एडमिशन फॉर्म भरना होता है. उसके बाद मेरिट के आधार पर इस कॉलेज में एडमिशन लिया जा सकता है. कॉलेज की मेरिट 80 से 95 फीसदी अंकों तक जाती है.

एडमिशन फॉर्म: दिल्ली् यूनिवर्सिटी हर साल जून में कॉमन प्री एडमिशन फॉर्म निकालती है. फॉर्म डीयू के चुनिंदा सेंटरों से लिए जा सकते हैं, जिनकी कीमत 50 से 60 रुपये होती है. स्‍टूडेंट्स ऑनलाइन फॉर्म भी भर सकते हैं.

सुविधाएं: SRCC में कैंटीन, हेल्थेकेयर, पार्किंग, बैंकिंग, बुक-स्‍टेशनरी स्‍टोर और हॉस्‍टल जैसी सुविधाएं हैं.

Advertisement
Advertisement

संबंधित खबरें

Advertisement

रिलेटेड स्टोरी

No internet connection

Okay