एडवांस्ड सर्च

Advertisement

फोर्ड लेकर आया शानदार कॉन्सेप्ट कार

फोर्ड ने भारत में वैश्विक फोर्ड फिगो कॉन्सेप्ट पेश किया, जिससे उसे कांपैक्ट कार पोर्टफोलियो में अपनी स्थिति मजबूत करने में मदद मिलेगी. फोर्ड मोटर अपनी हेचवैक कार फिगो को 'बी सेगमेंट' की कार के तौर पर पेश करने की योजना बना रही है.
फोर्ड लेकर आया शानदार कॉन्सेप्ट कार कॉन्सेप्ट कार
आज तक वेब ब्यूरो/भाषा [Edited by: मलखान सिंह]नई दिल्ली, 05 February 2014

फोर्ड ने भारत में वैश्विक फोर्ड फिगो कॉन्सेप्ट पेश किया, जिससे उसे कॉम्‍पैक्ट कार पोर्टफोलियो में अपनी स्थिति मजबूत करने में मदद मिलेगी. फोर्ड मोटर अपनी हेचवैक कार फिगो को 'बी सेगमेंट' की कार के तौर पर पेश करने की योजना बना रही है.

कंपनी ने सोमवार को दिल्ली में अपनी इस कॉन्सेप्ट कार के एक्स्टीरियर का प्रदर्शन किया. कार की चार मीटर की लंबाई इसे बेहद खूबसूरत बना देती है. इस कार को सब-फॉर मीटर कारों की कैटेगरी में रखा जाएगा.

यदि आप कार के फ्रंट पर नजर डालें तो एलईडी वर्क को बड़ी खूबसूरती से अंजाम दिया गया है. ग्रिल मिनि कूपर कंट्री मैन सी लगती हैं. अगर साइड बार हैंडल्स के लुक पर गौर किया जाए तो ये फॉक्सवैगन का प्रोडक्ट लगती है. छत का रंग काला है, जो इसे और भी खूबसूरत बना देता है. इस कार का बैक डोर बिलकुल वैसा ही है, जैसा कि शेवरले सेल सेडान का है. कंपनी बहुत जल्द ही इसका इंटरीरियर भी पेश करेगी.

फोर्ड इंडिया के अध्यक्ष नाइजेल हैरिस ने बताया, ‘फिगो और ईकोस्पोर्ट को जबरदस्त सफलता मिलने के बाद हमें और एक जबरदस्त कार लाने की जरूरत महसूस हुई, जिसकी वजह से हम फिगो कॉन्सेप्ट लेकर आए हैं.’ हालांकि, उन्होंने यह नहीं बताया कि इसे बाजार में बिक्री के लिए कब पेश किया जाएगा. हैरिस ने कहा कि यह उत्पादन होने के करीब है और वह दिन दूर नहीं जब इसे बाजार में पेश कर दिया जाएगा.

ऑटो एक्सपो 2014 की विस्तृत कवरेज के लिए यहां क्लिक करें

Advertisement
Advertisement

संबंधित खबरें

Advertisement

रिलेटेड स्टोरी

No internet connection

Okay