एडवांस्ड सर्च

Advertisement

बिहार: BJP नेता ने किया शर्मसार, विधान परिषद में MLC से छेड़खानी

बिहार विधान परिषद में लोक जनशक्ति पार्टी एक महिला एमएलसी के साथ हुई छेड़खानी के मामले ने तूल पकड़ लिया है. महिला एमएलसी के साथ छेड़खानी करने वाले कोई और नही बल्कि बीजेपी के एमएलसी लाल बाबू प्रसाद हैं.
बिहार: BJP नेता ने किया शर्मसार, विधान परिषद में MLC से छेड़खानी बिहार विधानसभा
सुजीत झा [Edited by: दिनेश अग्रहरि]पटना, 31 March 2017

बिहार विधान परिषद में लोक जनशक्ति पार्टी की एक महिला एमएलसी के साथ हुई छेड़खानी के मामले ने तूल पकड़ लिया है. महिला एमएलसी के साथ छेड़खानी करने वाले कोई और नहीं बल्कि बीजेपी के एमएलसी लाल बाबू प्रसाद हैं. महिला एमएलसी ने इसकी शिकायत अपने बीजेपी विधायक पति नीरज सिंह उर्फ बबलू से की. उसके बाद नीरज सिंह ने बीजेपी एमएलसी लाल बाबू प्रसाद की जमकर धुनाई भी की.

महिला एमएलसी के साथ हुई इस छेड़खानी के मामले को सरकार और सत्ता पक्ष ने विधान परिषद में जोर-शोर से उठाया और आरोपी एमएससी पर कार्रवाई की मांग की. इस घटना ने सबको झकझोर के रख दिया. खासकर बिहार विधान परिषद की प्रतिष्ठा को ठेस पहुंची है. कई महिला एमएलसी ने इस पर प्रतिक्रिया देते हुए कहा कि वो अब विधान परिषद में भी सुरक्षित महसूस कर रही है.

मामले की गंभीरता को देखते हुए विधान परिषद के सभापति अवधेश नारायण सिंह ने जांच के लिए इसे अचार समिति को सौंप दिया. अवधेश नारायण सिंह ने कहा कि ऐसा मामला पहले कभी नहीं हुआ, इसलिए इसकी पूरी पड़ताल के बाद कार्रवाई की जाएगी. माना जा रहा है कि बीजेपी एमएलसी पर गाज गिरनी तय है क्योंकि यह उच्च सदन की गरिमा का सवाल है.

हालांकि बीजेपी इस मामले को आपस में सुलझाने की कोशिश करती रही, क्योंकि मामला बीजेपी और उसके घटक दल लोक जनशक्ति पार्टी के बीच का था, लेकिन बीजेपी विधायक नीरज सिंह ने अपनी पत्नी के साथ हुई इस नाइंसाफी को बर्दास्त नहीं किया और इसकी लिखित शिकायत भी की. मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने भी नीरज सिंह से बात कर कार्रवाई का भरोसा दिया.

बीजेपी के विधायक ने पत्नी के साथ हुई छेड़खानी के मामले में अपने ही दल के एमएलसी की जमकर धुनाई कर दी. पत्नी भी बिहार विधानपरिषद की लोक जनशक्ति पार्टी की एमएलसी हैं. जो एनडीए का ही घटक दल है. पहले तो बीजेपी ने अपने दल के अंदर ही इस मामले को सुलझाने की कोशिश की, लेकिन इस मामले को विधान परिषद में जोरदार ढंग से उठाया गया. मुख्यमंत्री और सत्ता पक्ष के कड़े तेवरों से लगता है कि बीजेपी के एमएलसी पर गाज गिरनी तय है. उप मुख्यमंत्री तेजस्वी यादव ने आरोप लगाया है कि बीजेपी मामले को दबाने में लगी है.

घटना 29 मार्च की है और वह भी उच्च सदन विधान परिषद की. एमएलसी नूतन सिंह के साथ बीजेपी के एमएलसी लाल बाबू प्रसाद ने छेड़खानी की. नूतन सिंह का कहना है कि यह दूसरी बार हुआ कि एमएलसी के द्वारा छेड़खानी की गई. उन्होंने कहा, 'पहली बार हुई तो मैंने छोड़ दिया, लेकिन वही हरकत दूसरी बार हुई तो अपने पति बीजेपी विधायक नीरज सिंह उर्फ बबलू सिंह को फोन पर सारी जानकारी दे दी. नीरज सिंह तुरंत विधान परिषद पहुंचे और लाल बाबू प्रसाद को कोने में ले जाकर जमकर धुलाई की और मामले की लिखित शिकायत परिषद के सभापति को दे दी.

बिहार के उप-मुख्यमंत्री तेजस्वी यादव ने गुरुवार को मामले पर बोलते हुए कहा, 'बीजेपी गुडों की पार्टी है और इस मामले को दबाने की कोशिश कर रही है. कल विधान परिषद में जो महिला पार्षद के साथ हादसा हुआ है, उस पर कड़ी कार्रवाई होनी चाहिए. सुशील मोदी ने इस मामले को दबाने का काम किया है. कल काला दिन था. हम बीजेपी और पीएम से मांग करते हैं कि इस पर कार्रवाई हो. पूरी घटना CCTV में कैद है. आरजेडी में कोई ऐसा करता उसे हम तुरंत जेल भेजते, हम सभापति जी से मांग करते हैं.

जनता दल यू की मएलसी रीना राय ने कहा, 'मैं कल की घटना से परिषद् में असुरक्षित महसूस कर रही हूं, क्योंकि जब इस जगह इस तरह की घटना होगी तो हम लोग कहां जाएंगे.'

Advertisement
Advertisement

संबंधित खबरें

Advertisement

रिलेटेड स्टोरी

No internet connection

Okay