एडवांस्ड सर्च

यूपी के चुनावी दंगल में तीन विरोधी पार्टियों के लिए एक ही शख्स कर रहा प्रचार

इन दिनों वाट्सएप पर तीनों पार्टियों के प्रचार में गाए गए गाने घूम रहे हैं. गानों में खास बात यह है कि भले ही उनके बोल अलग हों और उद्देश्य अलग हों लेकिन आवाज एक ही है.

Advertisement
aajtak.in
संदीप कुमार सिंह लखनऊ, 25 January 2017
यूपी के चुनावी दंगल में तीन विरोधी पार्टियों के लिए एक ही शख्स कर रहा प्रचार यूपी चुनाव

यूपी के चुनावी माहौल में एक खास खबर सामने आई है. शायद ऐसा पहली बार हुआ होगा कि तीन अलग-अलग राजनीतिक दलों के लिए एक ही आदमी प्रचार कर रहा हो. जी हां, यह सच है, कैलाश खेर प्रत्यक्ष रूप से नहीं लेकिन अप्रत्यक्ष रूप से सपा, बीएसपी और बीजेपी का चुनाव प्रचार कर रहे हैं.

दरअसल, इन दिनों वाट्सएप पर तीनों पार्टियों के प्रचार में गाए गए गाने घूम रहे हैं. गानों में खास बात यह है कि भले ही उनके बोल अलग हों और उद्देश्य अलग हों लेकिन आवाज एक ही है. यूपी में चुनावी घमासान में आमने-सामने उतरी तीनों बड़ी पार्टियों के लिए गाने कैलाश खेर ने ही गाए हैं. ये गाने अपने-अपने दलों के समर्थकों के अंदर जोश भर रहे हैं.

बीजेपी: यूपी के मन की बात
यूपी चुनाव की खातिर बीजेपी के प्रचार गीत 'यूपी के मन की बात' में कैलाश खेर की आवाज है. इस गाने की पंक्तियां हैं, 'गंगा मां की लहरों से, गांव-गांव और शहरों से, आओ मन की बात करें...' बीच-बीच में लोगों के डायलॉग्स, वाराणसी घाट के विजुअल्स, खेत खलिहानों और मजदूरों के विजुअल्स भी आते रहते हैं.

बीएसपी: बहना को मजबूत बनाएंगे
कैलाश खेर की ही आवाज में बीएसपी का भी एक ऑडियो सांग वॉट्सएप पर जमकर शेयर हो रहा है. बीएसपी समर्थक इसे लगातार आगे बढ़ा रहे हैं. बीएसपी के गाने की लाइनें हैं, 'वोट देने चल रे भैया, चल चल रे भैया... हम तो बहना को मजबूत बनाएंगे, बीएसपी को सत्ता में ले आएंगे...'.

सपा: धड़ धड़ धड़क धड़क
सपा शासन में बने एक्सप्रेस वे की तारीफ की खातिर सरकारी खर्चे पर फिल्माए गए गीत में भी कैलाश खेर की ही आवाज है. गाने का मुखड़ा 'बंटी बबली' ​फिल्म के गीत धड़क-धड़क से प्रेरित लगता है, इसे आलोक श्रीवास्तव ने लिखा है जबकि निर्देशन कुशल श्रीवास्तव ने किया है. गाने के बोल हैं, 'चिकनी है अब तो सड़क सड़क... चल पूर्वांचल तक धड़क धड़क...'

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें. डाउनलोड करें
Advertisement
Advertisement

संबंधित खबरें

Advertisement

रिलेटेड स्टोरी

No internet connection

Okay