एडवांस्ड सर्च

सपा के स्टार प्रचारकों की लिस्ट से यादव परिवार के दो बड़े नाम गायब

सपा की लिस्ट के मुताबिक स्टार प्रचारकों में टॉप 3 में पिता-पुत्र के अलावा किरणमय नंदा भी शामिल हैं. लिस्ट में पहले नंबर पर मुलायम सिंह यादव हैं. दूसरे नंबर पर राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव जबकि तीसरे नंबर पर स्थान मिला है सपा के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष किरनमय नंदा को.

Advertisement
aajtak.in
संदीप कुमार सिंह लखनऊ, 24 January 2017
सपा के स्टार प्रचारकों की लिस्ट से यादव परिवार के दो बड़े नाम गायब अखिलेश-शिवपाल-मुलायम

कांग्रेस के बाद मंगलवार को समाजवादी पार्टी ने भी उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनावों के मद्देनजर प्रथम चरण की खातिर अपने स्टार प्रचारकों की सूची जारी कर दी है. लिस्ट में कुल 40 नाम हैं. पार्टी की लिस्ट में वही लोग हैं जिन्हें अखिलेश व्यक्तिगत रूप से भी पसंद करते हैं. लिस्ट की सबसे बड़ी बात यह है कि इतनी महत्वपूर्ण लिस्ट में शिवपाल यादव और अपर्णा यादव का नाम नहीं है जबकि मुलायम सिंह यादव का नाम पहले नंबर पर है. मुलायम के नाम के आगे उनके पद के तौर पर संरक्षक, समाजवादी पार्टी भी लिखा हुआ है.

ये हैं टॉप 3
सपा की लिस्ट के मुताबिक स्टार प्रचारकों में टॉप 3 में पिता-पुत्र के अलावा किरणमय नंदा भी शामिल हैं. लिस्ट में पहले नंबर पर मुलायम सिंह यादव हैं. दूसरे नंबर पर राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव जबकि तीसरे नंबर पर स्थान मिला है सपा के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष किरनमय नंदा को .

ये बड़े नाम हैं शामिल
लिस्ट में मुलायम और अखिलेश के बाद राष्ट्रीय उपाध्यक्ष किरनमय नंदा, राष्ट्रीय महासचिव आजम खां, रामगोपाल यादव, नरेश अग्रवाल, सांसद जया बच्चन, राजेन्द्र चौधरी, कमाल अख्तर, और नरेश उत्तम जैसे नाम शामिल हैं.

इसके अलावा संजय लाठर, जावेद आब्दी, राजपाल कश्यप, अहमद हसन, रमेश प्रजापति, नीरज शेखर, सांसद धर्मेन्द्र यादव, अक्षय यादव, तेज प्रताप, डिंपल यादव को भी लिस्ट में जगह दी गई है.

लिस्ट में एमएलसी रामसकल गुर्जर, उदयवीर सिंह, जसवन्त सिंह यादव, राकेश यादव, सरोजनी अग्रवाल, साहब सिंह सैनी, वीरेन्द्र सिंह गुर्जर, असीम यादव, रामवृक्ष यादव और पूर्व एमएलसी ख्वाजा हलीम भी शामिल हैं.

इसके अलावा प्रथम चरण में समाजवादी युवजन सभा के प्रदेश अध्यक्ष बृजेश यादव, मुलायम सिंह यादव यूथ ब्रिगेड के प्रदेश अध्यक्ष मो. एबाद और सपा महाराष्ट्र के प्रदेश अध्यक्ष अबु आसिम आजमी भी पार्टी के लिए प्रचार करेंगे.

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें. डाउनलोड करें
Advertisement
Advertisement

संबंधित खबरें

Advertisement

रिलेटेड स्टोरी

No internet connection

Okay