एडवांस्ड सर्च

प्रियंका ने अखिलेश को याद दिलाया वादा, कहा- हमें दो हमारी अमेठी-रायबरेली

रायबरेली जिले में 6 विधानसभा सीटें (बछरावां (सुरक्षित), हरछंदपुर, रायबरेली, सलोन (सुरक्षित), सरेनी और ऊंचाहार) हैं. बुधवार को जारी लिस्ट में कांग्रेस ने रायबरेली जिले की एक सीट पर प्रत्याशी की घोषणा हो गई है.

Advertisement
कुमार विक्रांत [Edited By: कौशलेन्द्र]नई दिल्ली, 26 January 2017
प्रियंका ने अखिलेश को याद दिलाया वादा, कहा- हमें दो हमारी अमेठी-रायबरेली अखिलेश यादव-प्रियंका गांधी

यूपी चुनावों के मद्देनजर सपा-कांग्रेस में गठबंधन हो चुका है. दोनों ही दलों ने अपनी चुनावी तैयारी तेज कर दी है, लेकिन गठबंधन के चलते अभी कई सीटों पर असमंजस की स्थिति बनी हुई है. सबसे ज्यादा नजर लगी हुई हैं कांग्रेस का गढ़ मानी जाने वाली अमेठी और रायबरेली की विधानसभा सीटों पर.

सूत्रों के मुताबिक गठबंधन के बाद प्रियंका गांधी अब इन दो जिलों की सीटों के लिए अखिलेश यादव से बातचीत कर रही हैं. प्रियंका ने सपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव को संदेश भेजा है कि आपके लिए हमने आजमगढ़, एटा, मैनपुरी, इटावा की सारी सीटें दे दीं, जो आपका गढ़ था, तो फिर हमारे अमेठी रायबरेली के गढ़ में आपने सभी 10 सीटें देने का वायदा किया था, उसको निभाइये, उम्मीद है आप निभाएंगे. उम्मीद है कि आप वायदे से नहीं मुकरेंगे.

रायबरेली जिले में 6 विधानसभा सीटें (बछरावां (सुरक्षित), हरछंदपुर, रायबरेली, सलोन (सुरक्षित), सरेनी और ऊंचाहार) हैं. बुधवार को जारी लिस्ट में कांग्रेस ने रायबरेली जिले की एक सीट पर प्रत्याशी की घोषणा हो गई है. कांग्रेस ने बछरावां (सुरक्षित) सीट से सुशील पासी को उतारा है. अन्य सीटों पर अभी संशय बना हुआ है. गौरतलब है कि रायबरेली जिले में चौथे चरण में 23 फरवरी को मतदान होने हैं.

आपको बता दें कि अमेठी जिले में 5 विधानसभा सीटें (अमेठी, गौरीगंज, जगदीशपुर (सुरक्षित), सलोन (सुरक्षित) और तिलोई) हैं. यहां पांचवे चरण में 27 फरवरी को मतदान होने हैं. उम्मीद है कि आने वाले एक-दो दिनों स्थिति स्पष्ट हो जाएगी.

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें. डाउनलोड करें
Advertisement
Advertisement

संबंधित खबरें

Advertisement

रिलेटेड स्टोरी

No internet connection

Okay